CBI से दिव्यांश केस की जाँच कराएंगे : मनीष सिसोदिया

Feb 07 2016 12:41 PM
CBI से दिव्यांश केस की जाँच कराएंगे : मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार ने दोहराया है की वह जल्द ही छात्र दिव्यांश की मौत की जांच CBI से करवाएगी. दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा की दिव्यांश केस की जाँच निश्चित तौर पर सीबीआई से कराने की दिल्ली सरकार के द्वारा सिफारिश की जाएगी. सिसोदिया ने कहा की अभी इसकी जाँच चल रही है व केजरीवाल के दिल्ली आ जाने के बाद इस केस को सीबीआई को सौंपा जा सकता है. गौरतलब है की इससे पूर्व शनिवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि इस मामले में बच्चे के पिता की बात पर गंभीरता से गौर ही नहीं किया जा रहा. दिव्यांश के पिता रामहेत का आरोप है की मेरे बच्चे के साथ में दुराचार किया गया है.

दिव्यांश के पिता रामहेत ने कहा कि अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. पुलिस मुझसे सवाल क्यों नहीं पूछ रही? जाहिर है मामले को दबाया जा रहा है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिव्यांश के परिजनों के द्वारा लगाए गए दुराचार के मामले में स्कुल प्रशासन गंभीरता से ध्यान नही दे रहा है. सिसोदिया ने कहा कि बच्चे के टंकी पर पहुंचने पर उसे बाद में बाहर निकालने के लिए स्कुल का कोई भी स्टाफ कर्मचारी तैयार नही हुआ. परिजनों का कहना है कि बच्चे के ऐनल पॉइंट्स पे कॉटन लगी हुई थी.

पिता का कहना है कि टंकी पर 20-25 किलो का पत्थर रखा था. बच्चे ने उसे कैसे उठाया होगा? टंकी में गिरने से पहले उसने जूते क्यों उतारे? पिता ने कहा कि वहां पर हर और कैमरे लगे है तो उस दिन वो कैमरे कहां थे? सिसोदिया ने कहा कि हम इस मामले कि तफ्तीश से जाँच प्रक्रिया करेंगे. मनीष सिसोदिया ने अपनी ओर से मौत पर साजिश की आशंका व्यक्त की है. सिसोदिया ने इसके साथ ही स्कूल प्रशासन पर भी गंभीर लापहरवाही बरतने का आरोप लगाया है.