गीदड़ भभकी: महंगा पड़ेगा चाइना माल का बहिष्कार
गीदड़ भभकी: महंगा पड़ेगा चाइना माल का बहिष्कार
Share:

बीजिंग : चीन ने भारत को यह गीदड़ भभकी दी है कि यदि भारत में चीनी माल का बहिष्कार किया जाता है तो उसे यह महंगा पड़ेगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान का समर्थन करने के बाद से ही भारत में चीनी माल का बहिष्कार करने का सिलसिला शुरू हो गया है, लेकिन चीन ने इस मामले में आपत्ति लेते हुये भारत को धमकाया है।

चीन के सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स में चेतावनी जारी करते हुये कहा है कि भारत में चीन में बनी सामग्रियों का बहिष्कार करने का अर्थ यही होगा कि भारत, चीन के साथ द्विपक्षीय संबंधों को बनाये नहीं रखना चाहता है। चीनी सरकारी मीडिया ने कहा है कि चीन की सरकार को इस मामले में गंभीरता से सोचना चाहिये।

ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि अमेरिका के साथ ही भारत ने भी मेड इन चाइना माल का बहिष्कार करना शुरू किया है, इसका परिणाम भारत के लिये विपरित हो सकता है। यह भी कहा गया है कि बहिष्कार करने से चीन और भारत के बीच होने वाले व्यापार पर विपरित असर होगा और यदि घाटा होता है तो इसका सीधा असर द्विपक्षीय संबंधों पर भी हो सकता है। चीनी सरकारी मीडिया में लिखा गया है कि भारत सरकार को इस मामले में विचार करना चाहिये, ताकि भविष्य में संबंधों पर असर न पड़ सके।

चीन बना धन कुबेरों का देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -