'यहां आकर नारेबाजी करेंगे और बाहर जाकर कहेंगे कि...', लोकसभा में भड़के स्पीकर
'यहां आकर नारेबाजी करेंगे और बाहर जाकर कहेंगे कि...', लोकसभा में भड़के स्पीकर
Share:

नई दिल्ली: संसद के चालू बजट सत्र के चौथे दिन भी कार्यवाही का हंगामेदार आरम्भ हुआ। लोकसभा एवं राज्यसभा, संसद के दोनों ही सदनों में कार्यवाही आरम्भ होते ही नारेबाजी एवं हंगामा शुरू हो गया। सत्तापक्ष के सांसद राहुल गांधी के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे तो वहीं विपक्ष के सांसद भी अडानी मुद्दे पर जेपीसी की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए वेल में आ गए।

संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही आरम्भ होने के 3 से 4 मिनट के अंदर ही हंगामे की वजह से दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी। इससे पहले लोकसभा में स्पीकर ओम बिरला ने सांसदों से सदन चलने देने की अपील की तथा बोला कि माननीय सदस्य, मैं सदन चलाना चाहता हूं। उन्होंने वेल में आकर नारेबाजी करते सदस्यों से अपनी सीट पर जाकर बैठने की अपील की। स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि आप यहां आकर नारेबाजी करोगे तथा बाहर जाकर कहोगे कि बोलने का अवसर नहीं प्राप्त होता। उन्होंने कहा कि गलत, ये बिल्कुल गलत बात है। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि हाउस ऑर्डर में आए। स्पीकर ओम बिरला ने बोला कि हाउस ऑर्डर में आएगा तो सबको बोलने का अवसर प्राप्त होगा। हम सबको बोलने का अवसर देंगे। 

उन्होंने सदन में नारेबाजी पर भी नाराजगी जताई। स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि ये कोई नारेबाजी की जगह है। इस पर विपक्ष की तरफ से सत्तापक्ष की ओर संकेत करते हुए उनकी ओर से की जा रही नारेबाजी की तरफ ध्यान दिलाया गया। लोकसभा स्पीकर ने इस पर कहा कि हम उनसे भी बैठ जाने को कहेंगे। आप अपने सदस्यों को बैठाइए। स्पीकर ओम बिरला ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि आप सदन नहीं चलने देना चाहते। आप बजट पर चर्चा नहीं चाहते, आप प्रश्नकाल में चर्चा नहीं चाहते। स्पीकर की अपील एवं हिदायत का सदस्यों पर कोई प्रभाव नहीं हुआ। हंगामा जारी रहा। तत्पश्चात, स्पीकर ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित करने का ऐलान कर दिया।

महबूबा मुफ्ती ने किया शिवलिंग का जलाभिषेक, मचा बवाल

चपरासी के 6 पदों पर निकली भर्ती और 10 हजार आवेदन, लाइन में लगे MBA पास

हैरतंअगेज! पड़ोसी से बदला लेने के लिए उसकी गर्भवती पत्नी का किया बलात्कार, पत्नी बनाती रही वीडियो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -