मुगल गार्डन का नाम बदलने से लोगों की समस्याएं दूर होंगी? केंद्र पर हमलावर हुईं मायावती
मुगल गार्डन का नाम बदलने से लोगों की समस्याएं दूर होंगी? केंद्र पर हमलावर हुईं मायावती
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा राष्ट्रपति भवन में स्थित मुगल गार्डन का नाम बदल दिया गया है. अब इस गार्डन को अमृत उद्यान के नाम से जाना जाएगा. नाम बदलने के सरकार के फैसले पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रतिक्रिया सामने आई है. बसपा सुप्रीमो और पूर्व सीएम मायावती ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि मुगल गार्डन का नाम बदलने से क्या देश व यहां के करोड़ों लोगों के दिन-प्रतिदिन की ज्वलन्त समस्याएं दूर हो जाएंगी? वरना फिर आम जनता इसे भी सरकार द्वारा अपनी कमियों व विफलताओं पर पर्दा डालने की कोशिश ही मानेगी.

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आगे कहा है कि देश में महंगाई अपने चरम पर है. मगर, इसके निदान का प्रयास नहीं किया जा रहा है. पूर्व सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘कुछ मुट्ठीभर लोगों को छोड़कर देश की समस्त जनता जबरदस्त महंगाई, गरीबी व बेरोजगारी आदि के तनावपूर्ण जीवन से त्रस्त है, जिनके निदान पर ध्यान केन्द्रित करने के बजाय धर्मान्तरण, नामान्तरण, बायकाट व नफरती भाषणों आदि के जरिए लोगों का ध्यान बांटने का प्रयास घोर अनुचित व अति-दुःखद.

बता दें कि इससे पहले सरकार ने दिल्ली में कई मुगल शासकों के नाम पर बनी सड़कों का भी नाम बदल दिया था. औरंगजेब रोड का नाम बदलकर एपीजे अब्दुल कलाम रोड रखा गया था. राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि इस साल 31 जनवरी 26 मार्च तक जनता के लिए अमृत उद्यान (मुगल गार्डन) खुला रहेगा. इसके बाद 28 मार्च को केवल किसानों के लिए और 29 मार्च को दिव्यांग जनों के लिए खोला जाएगा. वहीं 30 मार्च को पुलिस, सुरक्षा बल और सैन्यकर्मियों के परिजनों के लिए गार्डन खुला रहेगा.

'भारत में जन्मा हर व्यक्ति हिन्दू..', आरिफ मोहम्मद खान बोले- आप मुझे हिन्दू क्यों नहीं कहते ?

कांग्रेस ने तीसरी बार बदला प्लान, आख़िरकार 'लाल चौक' पर तिरंगा फहराएंगे राहुल गांधी

चीन मुद्दे पर जयशंकर ने राहुल गांधी को दिखाया आइना, जानिए क्या कहा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -