'2024 के लोकसभा चुनाव में भी अखिलेश के साथ रहेंगे..', RLD चीफ जयंत चौधरी का बड़ा बयान
'2024 के लोकसभा चुनाव में भी अखिलेश के साथ रहेंगे..', RLD चीफ जयंत चौधरी का बड़ा बयान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी (सपा) और राष्ट्रीय लोक दल (RLD) ने गठबंधन में चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में जहां जयंत चौधरी की पार्टी RLD ने 8 सीटें जीती, तो वहीं सपा के खाते में 111 सीटें आई हैं। ऐसे में सत्ता पर काबिज होने के लिए बहुमत भाजपा और उसके सहयोगी दलों को प्राप्त हुआ है। बता दें कि इस चुनाव में भाजपा गठबंधन ने 273 सीटें जीती हैं।

ऐसे में RLD प्रमुख जयंत चौधरी ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए स्वीकार करते हुए कहा कि चुनाव में हमारा जो उद्देश्य था, वो हमें प्राप्त नहीं हुआ, मगर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिस क्षेत्र में गर्मी निकालने की बात कही थी, वहां भाजपा को नुकसान हुआ है। कैराना पलायन का मुद्दा बनाने का प्रयास किया गया था भाजपा की तरफ से, मगर उस जिले की तीन सीटों पर गठबंधन की विजय हुई है।

जयंत चौधरी ने आगे कहा कि जिस नेता ने भी ध्रुवीकरण करने का प्रयास किया, और हिंदू मुसलमान करने का प्रयास किया, उन क्षेत्रों में भाजपा की शिकस्त हुई है। और यह भी हमारे लिए एक सफलता ही है। बता दें कि बागपत, बड़ौत, बुलंदशगर, आगरा, नोएडा और गाजियाबाद में सपा गठबंधन की जीत उम्मीद के अनुसार नहीं हुई। इसको लेकर जयंत चौधरी ने कहा कि हमें गंभीरता से इन नतीजों  पर सोचने की आवश्यकता है। इसके साथ ही जयंत ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भी सपा के साथ मिलकर लड़ेंगे। 

'तय वक़्त पर कराए जाएं MCD चुनाव..', सुप्रीम कोर्ट पहुंची AAP

PM मोदी के साथ CM शिवराज ने तोड़ा रमन सिंह का भी रिकॉर्ड, बने सबसे लंबे कार्यकाल वाले 'मुख्यमंत्री'

दिल्ली दंगों में मारे गए IB अफसर अंकित शर्मा के भाई को मिली सरकारी नौकरी, धारदार हथियार से किए गए थे 450 वार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -