मदद से आसान होगा पासपोर्ट तैयार करवाना
मदद से आसान होगा पासपोर्ट तैयार करवाना
Share:

भोपाल : अब पासपोर्ट बनवाने में सामने आने वाली परेशानियों से हमें निजात मिल सकेगी। यही नहीं इस तरह की समस्याओं के निवारण के लिए विदेश मंत्रालय द्वारा सहायता की बात कही गई है। दूसरी ओर यहां मिलने वाली विभिन्न शिकायतें पासपोर्ट नंबर से संबंधित होंगी। मामले को लेकर विदेश मंत्रालय द्वारा मदद नाम से सेवा प्रारंभ की गई। जिसमें कहा गया कि इस तरह की प्रक्रिया से लोगों को बेहद आसानी होगी।

मिली जानकारी के अनुसार मामले में विभिन्न स्तरों पर माॅनिटरिंग भी की जाएगी। विदेश जाने वालों को अब पासपोर्ट में आने वाली परेशानियों के लिए अधिक मशक्कत नहीं करना होगी।दूसरी ओर कई तरह की  मुश्किलों में सहायता मिल सकती है। यही नहीं इस सेवा को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लांच किया है। इसे गल्फ काॅपरेशन काउंसिल के 6 देशों और मलेशिया के लिए प्रारंभ किया गया है।

विभाग की वेबसाईट  passportindia.gov पर सहायता की जा सकती है। दूसरी ओर दिल्ली में पासपोर्ट सेवा केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार इसे प्रारंभ किया गया है। इस सेवा के तहत  एनआरआईज़ को पासपोर्ट से जुड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। विदेश मंत्रालय द्वारा दी गई इस सुविधा से सभी को बहुत मदद मिल सकती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -