अभिभावक कैमरे की मदद से अपने बच्चों पर रख सकेंगे नजर: केजरीवाल
अभिभावक कैमरे की मदद से अपने बच्चों पर रख सकेंगे नजर: केजरीवाल
Share:

देश की राजधानी दिल्ली के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक अहम फैसला लिया हैं. और उन्होंने आज यानी 17 जनवरी को बच्चों के हित में एक महत्वपूर्ण घोषणा की हैं. उन्होंने कहा है कि,  दिल्ली के सरकारी विद्यालयों में पढ़ रहे बच्चों के अभिभावक अब कैमरे की मदद से अपने बच्चों पर नजर रख सकेंगे. मुख्यमंत्री ने ट्वीट के माध्यम से बताया कि प्रत्येक सरकारी विद्यालय में लग रहे कैमरों की प्रगति की समीक्षा की गयी है.

गौरतलब है कि, बीते कुछ दिनों में देश के कई हिस्सों में स्कूली बच्चों के साथ कई अप्रिय घटना देखने को मिली हैं. जहां सुरक्षा की काफी खामी पाई गयी है. उल्लेखनीय है हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा भी बच्चों की सुरक्षा को लेकर एक ख़ास 164 बिंदुओं का मैनुअल भी तैयार किया गया हैं. जिसके माध्यम से भी माता-पिता अपने बच्चों की सुरक्षा से वाकिफ हो सकते हैं. अभिभावक यह पता कर सकते हैं कि, उनके बच्चे का स्कूल पूरी तरह सुरक्षित है या नहीं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि, प्रत्येक अभिभावक अपने फोन के जरिये किसी भी समय अपने बच्चों को स्कूल में पढ़ाई करते हुए देख सकेंगे. इससे समूचे तंत्र में पारदर्शिता आएगी. साथ ही बच्चों की सुरक्षा भी सुनिश्चित होगी. 

कल 18 जनवरी को पेश होगा देश का आधा बजट

आम बजट से होगी फ़रवरी माह की शुरुआत

फैसला: देश की 15 फीसदी यूनिवर्सिटी में होगा अब ऑनलाइन कोर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -