क्या फिर से महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनेंगे अजित पवार ?
क्या फिर से महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनेंगे अजित पवार ?
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। किन्तु अभी तक कौन उपमुख्यमंत्री होगा और कौन कौन मंत्री शपथ लेंगे। इसकी जानकारी अभी तक मीडिया में नहीं आई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एनसीपी नेता अजीत पवार उप मुख्यमंत्री बन सकते हैं। इसको लेकर खबर सामने आ रही है। किन्तु वे आज शपथ नहीं लेंगे। 

इसी दौरान कुछ किसानों ने एनसीपी नेता अजीत पवार के समर्थन में मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने अजीत पवार को उप मुख्यमंत्री नहीं बनाने पर एनसीपी को धमकी दी है। हरिभूमी पर छपी खबर के मुताबिक, बीते दिनों अजीत पवार ने विधायक दल के नेता रहते हुए भाजपा से हाथ मिला लिया था। जिसके बाद एक ही रात में प्रदेश से राष्ट्रपति शासन हटा दिया गया और गवर्नर द्वारा देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री और अजीत पवार को उप मुख्यमंत्री बना दिया गया था।

इसके खिलाफ शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी ने शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल की थी। अजीत पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी। ऐसे में यदि वे फिर से डिप्टी सीएम की शपथ लेते हैं तो वो तीसरी बार प्रदेश के डिप्टी सीएम बनेंगे। फिलहाल, अभी पार्टी की ओर से इस संबंध में कोई ऐलान नहीं किया गया है। वहीं उद्धव ठाकरे 3 दिसंबर तक विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे।

राहुल गाँधी बोले- साध्वी प्रज्ञा का बयान भाजपा और आरएसएस के दिल की बात

West Bengal By-polls results: भाजपा का शानदार प्रदर्शन, तीन के मुकाबले दो सीटों पर बढ़त

उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण पर संजय राउत ने सामना में लिखा, 'महाराष्ट्र धर्म की सरकार'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -