वाइल्ड लाइफ करते हैं पसंद तो भारत के इन पार्क में जाएं जरूर
वाइल्ड लाइफ करते हैं पसंद तो भारत के इन पार्क में जाएं जरूर
Share:

भारत में घूमने के लिए भी आपको कई जगह मिल जाएंगी जो बेस्ट होंगी। ऐसे में अगर आप वाइल्ड लाइफ कल्चर को जानना पसंद करते हैं, तो आपको भारत के इन Jungle GETAWAYS की ट्रिप जरूर करनी चाहिए। 

जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क: जी दरअसल वाइल्ड लाइफ ट्रिप के लिए जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क एक बेस्ट लोकेशन है। इस जगह पर मौजूद वाइल्डलाइफ रिजॉर्ट इसे और खास बनाते हैं, ऐसा इसलिए क्योंकि जंगल के बीच स्टे करने की बात ही अलग होती है। इसके अलावा यहां पक्षु और पक्षियों की ऐसी प्रजातियां भी मौजूद हैं, जिनके बारे में आपने कभी सुना भी नहीं होगा।

कान्हा नेशनल पार्क मध्य प्रदेश: ये भारत के सबसे चर्चित राष्ट्रीय उद्यानों में से एक है और यहां आपको फ्लोरा और फोना की कई प्रजातियां देखने को मिलेंगी। प्राकृतिक सुंदरता वाला ये पार्क किसी जंगली गेटावे से कम नहीं है। जी हाँ और यहां की जाने वाली जीप सफारी का मजा ही अलग है।

रणथम्बोर नेशनल पार्क: ये नेशनल पार्क राजस्थान के सवाई माधोपुर में स्थित है। जी दरअसल यह नेशनल पार्क मॉनसून में और भी ज्यादा खूबसूरत नजर आता है, क्योंकि यहां की प्राकृतिक सुंदरता दिल जीत लेने वाली होती है।

माधव राष्ट्रीय उद्यान मध्य प्रदेश- आप यहाँ भी जा सकते हैं क्योंकि यहाँ जाकर आपको एक अलग ही आनंद मिलेगा। यह पार्क शिवपुरी शहर के पास स्थित है और ऊपरी विंध्यन पहाड़ियों का एक हिस्सा है। यह पार्क ग्वालियर के मुगल सम्राटों और महाराजाओं का शिकारगाह था और इसे 1958 में राष्ट्रीय उद्यान का दर्जा मिला।


  'गांधी-पटेल की पावन भूमि पर यह ज़हर कौन फैला रहा है?', राहुल गाँधी ने PM मोदी से किया सवाल

आखिर रोहित शर्मा को क्यों याद आया वर्ष 2018 का एशिया कप

राजस्थान में दिखी असली बाग़बान, बाप को मार-मारकर 4 बहू-बेटों ने निकाल फेंका बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -