ग्रीस में नहीं थम रहा आग का कहर, 1 की मौत कई लोग हुए घायल
ग्रीस में नहीं थम रहा आग का कहर, 1 की मौत कई लोग हुए घायल
Share:

ग्रीस: एथेंस के उत्तर में जंगल की आग को बुझाने में मदद करने वाले 38 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि 40 से अधिक लोग घायल हो गए हैं क्योंकि पूरे ग्रीस में विनाशकारी आग फैलती जा रही है। हजारों लोगों ने अपने घरों को ग्रीक राजधानी के पास छोड़ दिया, जो कि तीखे धुएं में लिपटा हुआ है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को एथेंस के पास बिजली के तोरण गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। ग्रीस की सहायता के लिए फ्रांस, स्विटजरलैंड, स्वीडन, साइप्रस और रोमानिया के अग्निशामकों को तैनात किया गया है। आंधी-तूफान वाली हवाएं कई धमाकों को हवा देने का अनुमान है। एथेंस के उत्तर-पूर्व में मैराथन के निवासियों को शुक्रवार को तट पर जाने के लिए कहा गया था क्योंकि जंगल की आग कई मोर्चों पर फैल गई थी।

उत्तरी एथेंस में इविया द्वीप पर इलिया प्रान्त में और पेलोपोनिज़ में मणि में शुक्रवार को पूरे देश में चौथे दिन भी आग जारी रही, जिससे सैकड़ों लोगों को खाली करने, घरों, व्यवसायों को नष्ट करने और हजारों हेक्टेयर वन भूमि को जलाने के लिए मजबूर होना पड़ा। नागरिक सुरक्षा और संकट प्रबंधन उप मंत्री निकोस हरदालियास ने पहले एक आपातकालीन ब्रीफिंग में कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में 56 सक्रिय आग मोर्चे थे, इस पर जोर देते हुए कि स्थिति "बेहद खतरनाक" थी। फ्रांस, स्पेन, कुवैत, जॉर्डन, तुर्की, अमेरिका और चीन सहित दुनिया भर के अन्य देशों के विदेशी अधिकारियों ने ग्रीस को एकजुटता के संदेश भेजे हैं।

विज्ञान ने भी माना 'उपवास' का महत्व, रिसर्च में सामने आए चौंकाने वाले परिणाम

रविन्द्रनाथ टैगोर की पुण्यतिथि पर CM शिवराज ने किया नमन

राज कुंद्रा को एक और बड़ा झटका, हाई कोर्ट ने खारिज की याचिका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -