जब शेरनी को अपना ही वार पड़ गया उल्टा

जब शेरनी को अपना ही वार पड़ गया उल्टा

लड़ने की हिम्मत हो तो हर जंग में आप जीत सकते हैं. ऐसा ही कुछ होता है ज़िंदगी का सफर और ऐसे ही जीना भी पड़ता है. आज हम आपको ऐसा ही एक किस्सा सुनाने जा रहे हैं जिस पर आपको हैरानी होगी और कई कहावतें याद भी आजाएंगी. हम यहां बात कर रहे हैं जंगली जानवरों की जो एक दूसरे को शिकार बनाने में लगे रहते हैं और अपनी जान बचाने की कोशिश भी करते रहते हैं.

Video : हाथ नहीं होने के बाद भी कमाल करता है ये शख्स

सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक जंगली भैंसा नज़र आ रहा है और एक शेरनी दिखाई दे रही है. ऐसा देखकर तो यही समझेंगे आप कि शेरनी शिकार पर निकली है और भैंसे का शिकार करके आएगी. शेरनी गई तो थी लेकिन उसका वार उसी पर भारी पड़ गया. दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के क्रुगर नेशनल पार्क की है जहाँ पर वो शेरनी भैंसे के झुण्ड का इंतज़ार कर रही थी लेकिन झुण्ड को जब आहत हुई तो वो सभी जान बचाने भागने लगे. 

शेरनी तो जान लेती है लेकिन भैंसों को देखकर वो भी अपनी जान बचाकर भागने लगी क्योंकि एक भैंसा उसके पीछे भागने लगा. कई अधिक मीटर तक ये रेस चली जिसका एक पार्क का मज़ा लेने वाले यात्री ने वीडियो बना लिया.इसी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे आप यहां Click कर देख सकते हैं. वीडियो का दिलचस्प है और आपको भी इस वीडियो का आनंद ले सकते हैं.

देख भाई देख..

जब ज्यादा बोला अपराधी तो जज ने दे दिया ये आदेश

लम्बे समय के लिए सुला देती है यहां की हवा

घर में उगी ककड़ी के लिए रोज़ पढता था मंत्र, अब होगी इतनी लम्बी

?