पति को बचाने के लिए पत्‍नी देगी किडनी, ग्रामीणों ने जुटाए ऑपरेशन के पैसे
पति को बचाने के लिए पत्‍नी देगी किडनी, ग्रामीणों ने जुटाए ऑपरेशन के पैसे
Share:

बैतूल : पति की किडनियां खराब होने पर पत्नी ने अपनी एक किडनी देने का फैसला किया लेकिन इतना ही काफी नहीं था ऑपरेशन (किडनी ट्रांसप्लांट) के लिए उसे 4 लाख स्र्पए की जरूरत थी. परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है जिस कारण इस रकम का इंतजाम करना लगभग नामुंकिन था, तभी इसकी खबर गांव वालों को लगी. बस फिर क्या था पूरे गाव वालों ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए और चार दिन में एक लाख स्र्पए जुटा लिए. वहीं बाकि 3 लाख रुपयों के लिए उन्होंने बैतूल विधायक हेमंत खंडेलवाल से मदद मांगी. ग्रामीणों की पहल देखकर उन्होंने भी राज्य बीमारी सहायता से 2 लाख स्र्पए मंजूर करवा दिए.

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय से 12 किलोमीटर दूर ग्राम सेहरा के पुजारी शंकरगिरी के बेटे संजय की दोनों किडनी खराब हो गई हैं. गरीब परिवार के पास अपने बेटे का इलाज कराने के लिए पैसे नहीं थे. संजय की पत्‍नी पूजा पति को किडनी देने को तो तैयार थी, ले‍किन किडनी ट्रांसप्लांट में आने वाला खर्च के लिए पैसा नहीं था. ऐसे में गांव वाले मदद के लिए आगे आए और उन्होने घर-घर जाकर संजय के इलाज के लिए पैसे जुटाए. 

बैतूल में संजय की हालत बिगड़ने लगी तो उसे इंदौर के चौइथ्‍ाराम अस्पताल में डायलिसिस के लिए भर्ती कराया गया. वहां डॉक्टरों ने किडनी ट्रांसप्‍लांट करने का खर्च करीब 4 लाख रुपए बताया। जबकि ट्रांसप्लांट के बाद दो लाख स्र्पए का खर्च और बताया था. अब 3 लाख का इंतजाम तो हो ही गया है और गांव वाले भी लगातार और रुपयों के इंतजाम मेन लगे हुए हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -