मुस्लिम बनने का दबाव डाल रही थी पत्नी, तंग आकर युवक ने कर ली ख़ुदकुशी, केस दर्ज
मुस्लिम बनने का दबाव डाल रही थी पत्नी, तंग आकर युवक ने कर ली ख़ुदकुशी, केस दर्ज
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मेरठ में जबरन धर्मांतरण (Religious Conversion) का एक मामला प्रकाश में आया है। ख़ुदकुशी के एक मामले की छानबीन कर रही पुलिस ने उसकी पत्नी और ससुराल वालों पर उसे सुसाइड के लिए उकसाने का केस दर्ज कर लिया है। मृतक के परिवार का आरोप है कि शख्स पर धर्म बदलकर मुस्लिम बनने का दबाव डाला जा रहा था, जिसके बाद उसने परेशान होकर ख़ुदकुशी कर ली। मृतक के भाई ने पुलिस में शिकायत दी है, जिसमें उसके ससुराल वालों पर कई गंभीर इल्जाम लगाए गए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, 25 साल के दुष्यंत चौधरी ने अपने घर पर ख़ुदकुशी कर ली थी। इसके बाद पुलिस ने सोमवार को उसकी पत्नी फराह, उसके भाई अमजद और पिता हनीफ कुरैशी पर केस दर्ज किया है। मृतक के चचेरे भाई ने पुलिस में शिकायत दी थी, कि उसके भाई पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाला जा रहा था। पुलिस ने कहा कि दुष्यंत ने सुबह लगभग साढ़े चार बजे पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी। इसके बाद उसके चचेरे भाई जॉनी चौधरी ने पुलिस में फराह और उसके परिवार के खिलाफ धर्म परिवर्तन को लेकर शिकायत दर्ज कराई। 

पुलिस ने जानकारी दी है कि दुष्यंत ने देर रात फराह को कॉल किया था और दोनों ने लगभग 40 मिनट तक बात की। इसके बाद दुष्यंत ने अपनी मां और परिवार के साथ रात गुजारी और अगले दिन सुबह उसका शव मिला। प्राथमिकी के अनुसार, दुष्यंत एक डीजे के रूप में काम करता था और 2020 में फराह से उसने विवाह कर लिया। हालांकि, दोनों का परिवार उनके रिश्ते से खुश नहीं था और उन्होंने इस विवाह का विरोध भी किया था। इसके बाद दोनों किराए के कमरे में रहने लगे थे। दोनों का एक बेटा भी है।

भगवा ओढ़कर बन गए नकली साधू और मांगने लगे भीख, ग्रामीणों ने 6 युवकों को पीटा

घर का बोलकर सुनसान जगह ले गया रिक्शेवाला, फिर करने लगा ये गंदा काम

पुलिस आवास में मिला नवविवाहिता का शव, परिजन बोले- दहेज़ के लिए की गई हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -