दिल्ली में बढ़ी कोरोना के मरीजों की संख्या
दिल्ली में बढ़ी कोरोना के मरीजों की संख्या
Share:

इंदौर: एक के बाद एक सामने आ रहे कोरोना के मामले से हर कोई परेशान हो चुका है. वहीं अब तक यह वायरस 85 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है. और राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 4 पहुंच गई है. वहीं लोगों से लेकर सरकार तक, सब इसे लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं. इसी बीच सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के साथ सीएम अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बैठक की. बैठक के बाद केजरीवाल ने कहा कि मेट्रो के कोट और बसों को सेनेटाइज किया जाएगा. जो लोग स्वस्थ हैं उन्हें मास्क पहनने की कोई जरूरत नहीं है. वहीं स्वास्थ मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि हमने दिल्ली सरकार के साथ आईसोलेशन वॉर्ड, संगरोध सुविधाएं, डॉक्टरों की उपलब्धता, संपर्क ट्रेसिंग और अन्य सावधानियों के बारे में चर्चा की है. 

वहीं इस बात को लेकर उन्होंने कहा कि 18 जनवरी को हमने सात हवाई अड्डों पर यूनिवर्सल स्क्रीनिंग शुरू की थी और अब 30 हवाई अड्डों को स्क्रीनिंग के तहत रखा गया है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि अन्य देशों से आने वाले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है. अबतक 8,74,708 यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है. 

पेटीएम कंपनी के कर्मचारी की पत्नी भी संक्रमित: मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले सोमवार सुबह ही गुरुग्राम स्थित पेटीएम कंपनी के कर्मचारी में कोरोनावायरस मिलने के बाद अब उनकी पत्नी की अंतिम जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. महिला फिलहाल दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती हैं. वह पिछले महीने ही इटली से वापस आई थीं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार तीन दिन पहले महिला के पति में संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इसके बाद उनके पूरे परिवार को पृथक कर दिया गया था. इसके बाद ही उनकी पत्नी में भी लक्षण देखने को मिले थे, जिसके चलते उनका सैंपल एम्स में जांच के लिए भेजा गया था.

अनियंत्रित हुई जीप खाई में गिरी

आखिर क्या है शकर की चाशनी से बनी मीठी माला का राज

कोरोना के चलते रद्द हुआ पीएम का बांग्लादेश दौरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -