वैज्ञानिक पति पर पत्नी ने दायर करवाया मुकदमा, अपमानित करने का लगाया आरोप
वैज्ञानिक पति पर पत्नी ने दायर करवाया मुकदमा, अपमानित करने का लगाया आरोप
Share:

देहरादून से हाल ही में अपराध का एक मामला सामने आया है. इस मामले में बीवी ने अपने वैज्ञानिक पति के खिलाफ दहेज के अलावा जाति सूचक शब्दाें से अपमानित करने का मुकदमा दायर करवाया है. मिली जानकारी के मुताबिक़ आरोपी आईआरडीई में वैज्ञानिक है और पीड़िता जौनसार की अनुसूचित जनजाति की बताई गई है. इस मामले में मिली खबर के मुताबिक ऋषि विहार की अरविना ने शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई कि पीड़िता अनुसूचित जनजाति (जौनसारी) की महिला है और बताया कि उसकी शादी 2014 में आईआरडीई(इंस्टूमेंट रिसर्च एंड डवलपमेंट इस्टेब्लिसमेंट) में वैज्ञानिक विनीत तिवारी के साथ हुई थी.

इस मामले उनका चार साल का एक बेटा भी है, जो उसके साथ रहता है और आरोप लगाया कि शादी के बाद से आरोपी दहेज के लिए प्रताड़ित करता आ रहा था. इस मामले में विनीत तिवारी का व्यवहार उसके और अन्य परिजनों के खिलाफ अपमानित करने वाला रहा है और आरोपी उन्हें छोटी जाति का बताकर हाथ से पानी न पीने आदि की बात कहता रहा. वहीं इस अपमान के बाद भी वह ससुराल में रहती रही और ससुराल पक्ष के लोगों ने कुछ समय पहले पार्क रोड स्थित मकान को बेचकर उसे घर से निकाल दिया.

इस मामले में बताया जा रहा है कि मजबूरन उसे मायके जाकर विधवा मां का सहारा लेना पड़ा और अब पीड़िता का आरोप है कि ''पति ने तलाक के लिए दबाव बनाने को उसकी मां को एक झूठे मुकदमे में जेल भिजवा दिया. परिवार न्यायालय ने उसकी अर्जी पर आरोपी को भरण-पोषण की धनराशि देने के आदेश दिए थे, लेकिन पूरी धनराशि समय से अदा नहीं की गई. न्यायालय ने आरोपी पति की तलाक की अर्जी को सही ना मानते हुए खारिज कर दिया था. इसके खिलाफ विनीत तिवारी ने हाईकोर्ट में अपील की है.'' इस मामले में पीड़िता का आरोप है कि ''वह आठ जनवरी को मुकदमे की पैरोकारी में कचहरी आई थी. इसी दौरान आरोपी पति ने गाली-गलौज करते सरेआम उसे जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया है. मां आदि के लिए गंदे शब्दों का प्रयोग किया.'' इस मामले में सीओ सिटी शेखर सुयाल का कहना है कि, ''विवेचना में आने वाले तथ्यों के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.''

शादी से कुछ ही दिन पहले अपने घर से ही 'अगवा' हुआ युवक, अपहरणकर्ताओं ने छोड़ी चिट्ठी...

बिहार: सोते हुए व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, कोहरे का फायदा उठाकर फरार हुआ हत्यारा

लिफ्ट के बहाने रास्ते में पिलाया नशीला पानी और फिर तीन लोगों ने...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -