दबंग ने पानी देने से किया इन्कार तो दलित ने खोदा कुंआ

वाशिम ​: एक ओर महाराष्ट्र में जबरदस्त सूखा है। वहां दूर दूर तक पानी नहीं मिल रहा है यही नहीं सरकारें ट्रेनों के माध्यम से परिवहन कर पानी लोगों तक सप्लाय कर रही है लेकिन इसके बाद भी कुछ लोगों ने अपनी मेहनत से धरती में से पानी निकाल लिया है। दरअसल यह संभव हुआ है वाशिम में। जब क्षेत्र के एक दलित परिवार को कुंए के एक मालिक ने पानी नहीं दिया और कुंए का उपयोग भी नहीं करने दिया तब उसने अपनी 40 दिन की मेहनत से कुंआ खोद दिया। अब इस कुंए से क्षेत्र के दूसरे दलित भी पानी भरते हैं। दरअसल उसे अपनी पत्नी का अपमान सहन नहीं हुआ।

दरअसल बापूराव कलाम्बेश्वर गांव में रहता है और वह मजदूरी करता है। उसने हर दिन 6 घंटे की खुदाई के बाद 40 दिन में कुंआ खोद दिया। बापूराव ने कहा कि अब उन्हें पानी की आपूर्ति करने के लिए अन्य जाति के लोगों पर डिपेंड होने की आवश्यकता नहीं है। उसने कहा कि वह गांव के किसी भी व्यक्ति के साथ दुश्मनी नहीं चाहता था। जिस कारण वह उस व्यक्ति का नाम नहीं बता रहा है जिसने उसे पानी देने से मना किया।

बापूराव को खुदाई करते देख उसका परिवार भी उसके साथ आकर खुदाई करने लगा। दरअसल इसे गहरा और आकार में फैलाया जा रहा है। बापू के इस कार्य को लेकर फिल्म अभिनेता नाना पाटेकर ने भी फोन पर उनसे चर्चा की। एक सामाजिक कार्यकर्ता ने तो उन्हें 500 रूपए की राशि भी दी। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -