खाने के लिए महिला ने मांगी 500 रुपये की मदद, मिल गए 51 लाख रुपए
खाने के लिए महिला ने मांगी 500 रुपये की मदद, मिल गए 51 लाख रुपए
Share:

पलक्कड़: केरल में एक गरीब महिला के पास खाने तक के लिए पैसे नहीं थे, हालाँकि बेटे की टीचर की पहल की वजह से उसे लाखों रुपये दान में मिल गए। जी हाँ, यह मामला केरल के पलक्कड़ का है। यहाँ रहने वाली महिला सुभद्रा (Subhadra) ने अपने भूखे बच्चों को खाना खिलाने के लिए बेटे अभिषेक की शिक्षिका से 500 रुपये की मदद मांगी थी। जी हाँ और टीचर ने सोशल मीडिया (Social Media) पर महिला की गरीबी का जिक्र करते हुए लोगों से मदद की अपील की। जी दरअसल पलक्कड़ (Palakkad) निवासी 46 वर्षीय महिला सुभद्रा ने अगस्त में अपने पति को खो दिया था। वहीं उसके बाद से वह गुजारा करने के लिए काफी संघर्ष कर रही थी।

दो दशक बाद जेल से छूटा 'बिकिनी किलर'

इस बीच सुभद्रा ने अपने बेटे अभिषेक की टीचर गिरिजा हरिकुमार से बच्चों को खाना खिलाने के लिए कुछ पैसे मांगे थे। उसके बाद टीचर परिवार के पास गईं और देखा कि वे बेहद ही गरीबी में जीवन व्यतीत कर रहे थे। यह देख शिक्षिका गिरिजा हरिकुमार ने कहा कि रसोई में मुट्ठी भर अनाज था और बच्चों के पास खाने के लिए कुछ नहीं था। टीचर ने तुरंत ही मदद के तौर पर 1000 रुपये दिए। बताया जा रहा है परिवार की खराब आर्थिक हालत से आहत टीचर गिरिजा हरिकुमार ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर मदद मांगी। उसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर एक क्राउडफंडिंग अभियान शुरू किया। जी हाँ और उसने पोस्ट में सुभद्रा के बैंक खाते की डिटेल्स भी शेयर की, ताकि दान का पैसा सीधे उनके खाते में ट्रांसफर किया जा सके।

देखते ही देखते टीचर की पहल रंग लाई और बेहद ही मार्मिक पोस्ट वायरल हो गई। करीब-करीब दो दिनों में ही परोपकारी लोगों के योगदान के रूप में महिला के बैंक खाते में 51 लाख रुपये पहुंच गए। वहीं अब शिक्षिका गिरिजा हरिकुमार (Girija Harikumar) का कहना है कि गरीब महिला को लेकर पोस्ट शेयर करने का मतलब ये था कि उन्हें अपने बच्चों को खिलाने और शिक्षित करने के लिए किसी से भीख न मांगना पड़े और उनके घर का निर्माण जो पूरा नहीं हो पाया था, वो भी पूरा हो जाए।

शराब ने कर दिया था 'बिग बॉस' को बर्बाद, बीमारी में बाल-बाल बची जान

अचानक सड़क पर उतरी पुलिस, भागते नजर आए युवक-युवती

सिंगर शान के इवेंट में पहुंची भारी भीड़, पुलिस को करना पड़ा लाठीचार्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -