आज गुजरात और राजस्थान में हो सकती है भारी बारिश

आज देश के कुछ हिस्सों में लगातार रिमझिम बारिश हो रही है। वहीं दूसरी तरफ भारत मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि आने वाले 23 सितंबर तक गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में व्यापक और भारी बारिश हो सकती है। जी दरअसल पूर्वी राजस्थान के मध्य भागों और इससे सटे पश्चिमी मध्य प्रदेश पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है।

ऐसे में बताया जा रहा है कि एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी और उत्तरी ओडिशा-पश्चिम बंगाल-बांग्लादेश तटों के आसपास के क्षेत्रों पर बना हुआ है। वहीं मॉनसून ट्रफ का पश्चिमी भाग अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में स्थित है और इसका पूर्वी छोर इसकी सामान्य स्थिति के करीब है। वहीं इन मौसम संबंधी विशेषताओं के अनुसार, इसके चलते अगले 4-5 दिनों के दौरान गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश में छिटपुट भारी बारिश के साथ व्यापक वर्षा होने की संभावना है।

वहीं दूसरी तरफ आज पूर्वी राजस्थान में भी बहुत भारी बारिश की संभावना है। इसी के साथ कहा जा रहा है कि आज और कल गुजरात क्षेत्र में और 23 सितंबर तक सौराष्ट्र और कच्छ में। आने वाले 23 सितंबर तक उत्तराखंड में अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। वहीं ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में व्यापक वर्षा की संभावना है।

CBSE आज दोपहर को इतने समय से शुरू करेगा 'रीडिंग मिशन'

हरीश रावत के बयान पर भड़के कांग्रेस नेता सुनील जाखड़

छत्तीसगढ़ के पूर्व भाजपा मंत्री ने खुद को उतारा मौत के घाट, जानिए क्या है वजह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -