विक्रमसिंघे ने राजनीतिक दलों से सर्वदलीय सरकार के लिए काम करने का आग्रह किया
विक्रमसिंघे ने राजनीतिक दलों से सर्वदलीय सरकार के लिए काम करने का आग्रह किया
Share:

कोलंबो: श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने बुधवार को राजनीतिक दलों से एक सर्वदलीय सरकार बनाने में उनके साथ शामिल होने का आग्रह किया जो देश को उसके आर्थिक संकट से बाहर निकालने में मदद करेगी।

विक्रमसिंघे ने कहा कि उन्होंने 9वीं संसद के तीसरे सत्र के औपचारिक रूप से खुलने के बाद सरकार की नीति घोषणा को पूरा करते हुए इस विषय पर राजनीतिक दलों के साथ बातचीत शुरू कर दी है।

विक्रमसिंघे ने कहा कि श्रीलंका को अपनी अर्थव्यवस्था का आधुनिकीकरण करने की जरूरत है और उसे अपने परिचालन के वित्तपोषण के लिए विदेश से ऋण पर भरोसा करना बंद कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि श्रीलंका को भविष्य की योजनाएं बनानी चाहिए और अगले 25 वर्षों के लिए एक राष्ट्रीय आर्थिक खाका विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था में आवश्यक समायोजन करने में विफलता वर्तमान आर्थिक संकट का कारण है।

विक्रमसिंघे ने कहा कि ईंधन की कमी वर्ष के अंत तक बनी रहेगी, यह सुनिश्चित करने के लिए उपाय किए जा रहे हैं कि हर किसी के पास ईंधन की आपूर्ति तक समान पहुंच है। "मुद्दे कम हो रहे हैं। गैस, भोजन और दवाओं की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए गए हैं, "उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा कि श्रीलंका अगस्त के अंत तक अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के साथ एक कर्मचारी स्तर के समझौते पर आ सकता है। हम इसे जल्द ही आईएमएफ के सामने पेश करेंगे। फिर हम उन देशों से बात करना शुरू करेंगे जिन्होंने हमें ऋण दिया है और निजी निवेशक जिन्होंने हमारे बांड खरीदे हैं, "उन्होंने कहा।

शिकायत सुनने गई जनजाति आयोग की टीम पर 300 लोगों की भीड़ ने किया हमला, ओडिशा की घटना

प्रियंका इस दिन दिखाने वाली है अपनी बेटी का चेहरा

राहुल-सोनिया ने मानी नरेंद्र मोदी की अपील, RSS पर भी बोला जमकर हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -