संसद के शीतकालीन सत्र में क्यों हिस्सा नहीं लेंगे राहुल गांधी ?
संसद के शीतकालीन सत्र में क्यों हिस्सा नहीं लेंगे राहुल गांधी ?
Share:

मुंबई: कांग्रेस के लोकसभा सांसद राहुल गांधी को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश का कहना है कि राहुल के संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में शामिल होने की संभावना नहीं है. क्योंकि, राहुल भारत जोड़ो यात्रा को नहीं छोड़ेंगे. सूत्रों के अनुसार, संसद का शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर से आरंभ होकर 29 दिसंबर तक चल सकता है. 

उल्लेखनीय है कि, आमतौर पर नवंबर के तीसरे सप्ताह में शुरू होने वाला संसद सत्र गुजरात चुनाव के कारण देरी से शुरू होगा. हालांकि, इसको लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. संसद के शीतकालीन सत्र के दिसंबर के पहले सप्ताह पुराने भवन में आरंभ होने और महीने के आखिर तक चलने की संभावना है. अब माना जा रहा है कि कांग्रेस की जारी भारत जोड़ो यात्रा के कारण राहुल गांधी संसद के शीतकालीन सत्र में हिस्सा नहीं लेंगे. राहुल ने ही इस यात्रा की शुरुआत की थी. कन्याकुमारी से आरंभ हुई ये यात्रा कर्नाटक, तेलंगाना के बाद महाराष्ट्र में दाखिल हुई है. इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा महाराष्ट्र में जारी है. 

बता दें कि, शीतकालीन सत्र अमूमन नवंबर के तीसरे हफ्ते में शुरु होता है और सत्र के दौरान लगभग 20 बैठकें होती हैं, मगर ऐसे उदाहरण भी हैं, जब 2017 और 2018 में सत्र का आयोजन दिसंबर में किया गया था. सूत्रों ने बताया कि इस बार सत्र के दिसंबर के पहले हफ्ते में शुरू होने का अनुमान है. गुजरात विधानसभा के चुनाव 1 और 5 दिसंबर को होंगे, वहीं गुजरात और हिमाचल प्रदेश दोनों राज्यों में वोट काउंटिंग 8 दिसंबर को होगी.

आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, एक लाख 61 हजार रूपये के शराब और वाहन जब्‍त

'भाजपा की कठपुतली बन चुका है चुनाव आयोग..', ECI पर महबूबा मुफ़्ती का आरोप

'यूक्रेन से जंग हारेंगे पुतिन..', बोरिस जॉनसन ने रूस को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -