राजीव गांधी के हत्यारों को क्यों छोड़ा ? सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती देगी कांग्रेस
राजीव गांधी के हत्यारों को क्यों छोड़ा ? सुप्रीम कोर्ट के फैसले को चुनौती देगी कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी देश के पूर्व पीएम राजीव गांधी हत्याकांड के छह दोषियों को रिहा करने के फैसले को चुनौती देने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में एक नई समीक्षा याचिका दाखिल करने जा रही है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, याचिका अगले 3-4 दिनों में दाखिल कर दी जाएगी। कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के रिहाई के आदेश को 'पूरी तरह से अस्वीकार्य' और 'पूरी तरह गलत' बताया था। कांग्रेस ने कहा था कि दोषियों को जेल से रिहा कर दिया गया है, लेकिन बरी नहीं किया गया है। दोषियों को 'हीरो' के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए।

रिपोर्ट के अनुसार, अब कांग्रेस दोषियों की वक़्त से पहले रिहाई के फैसले के खिलाफ जल्द ही सुप्रीम कोर्ट में नया पुनर्विचार आवेदन दाखिल करेगी। बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार पहले ही इस मामले में पुनर्विचार याचिका दाखिल कर चुकी है। कांग्रेस सूत्रों ने कहा है कि, 'राजीव गांधी हत्याकांड के छह दोषियों की रिहाई के फैसले को चुनौती देते हुए शीघ्र ही शीर्ष अदालत में नया पुनर्विचार आवेदन दाखिल किया जाएगा।'

इससे पहले कांग्रेस की आलोचना का सामना कर रही केंद्र सरकार ने राजीव गांधी मर्डर केस के छह दोषियों की समय-पूर्व रिहाई के आदेश पर पुनर्विचार के लिए गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। केंद्र सरकार ने कहा कि वह इस मामले में एक जरूरी पक्षकार रहा है, मगर उसकी दलीलें सुने बिना ही पूर्व प्रधानमंत्री के हत्यारों को रिहा करने का आदेश पारित किया गया।

'ये पद यात्रा नहीं, बल्कि पद पाने के लिए यात्रा है...', कांग्रेस की भारत जोड़ो पर PM का पहला वार

गुजरात: चुनाव से पहले ही AAP को लगने लगा डर, छिपा दिए अपने उम्मीदवार

'वो राज खानदान से, हम सेवादार, हमारी औकात बस सेवा करने की..', कांग्रेस पर जमकर बरसे मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -