जानिए Amazon Prime को क्यों सब्सक्राइब करना चाहिए
जानिए Amazon Prime को क्यों सब्सक्राइब करना चाहिए
Share:

tyle="text-align: justify;">Amazon प्राइम वीडियो, संगीत, ebook और मुफ्त शिपिंग स्ट्रीम करने के लिए amazon द्वारा प्रदान की जाने वाली एक विशिष्ट सेवा है। मुफ्त शिपिंग के साथ एक आसान कीमत पर जो कुछ भी उत्पाद amazon ऑफ़र करते हैं, वह सबकुछ सर्वोत्तम तरीके से प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है। असल में, amazon पर शिपिंग शुल्क INR 50-150 के बीच है, लेकिन amazon प्राइम में कोई शिपिंग शुल्क नहीं है। अनन्य सौदों के साथ वार्षिक सदस्यता INR 999 है। यह अन्य सभी वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा प्रदाताओं के बीच सबसे सस्ता सेवा है।
ऐसे कई कारण हैं जिनसे हमें amazon प्राइम क्यों मिलना चाहिए, यहां मैं कुछ सूचीबद्ध करने जा रहा हूं।
सबसे अच्छा यह है कि हम वीडियो, संगीत और अन्य सामानों को मुफ्त में स्ट्रीम करते हैं। हम किसी भी प्रकार की फिल्म, श्रृंखला या किसी भी ऑनलाइन टॉक शो को मुफ्त में स्ट्रीम कर सकते हैं। हम संगीत सुन सकते हैं, वह भी किसी भी भाषा और प्रकार के। Amazon instant वीडियो में किसी भी समय चुनने के लिए अलग-अलग भाषाओं और शैलियों में 40,000 से अधिक शो और फिल्में हैं, amazon प्राइम पर किसी भी समय HBO, showtime और starz चैनल जैसे  चैनल amazon पर अपने पसंदीदा शो देखें। सब्सक्रिप्शन पर वीडियो ऐड हैं जहां आप वीडियो सामग्री को एक ही स्थान पर रखने के लिए तीसरे पक्ष स्ट्रीमिंग apps को ऑर्डर कर सकते हैं। आप अमेज़ॅन कूपन का उपयोग कर सकते हैं और प्राइम सदस्यता पर 10% तक छूट सकते हैं
दूसरा कारण है कि हम उत्पादों पर मुफ्त शिपिंग प्राप्त करते हैं। यह भी, मुफ्त दो दिन शिपिंग। हम में से अधिकांश ने खरीदारी के लिए amazon का उपयोग किया है, लेकिन जब भी उत्पाद की कीमत INR 499 से कम है, तो शिपिंग के लिए शुल्क लिया जाता है। अमेज़ॅन प्राइम इंडिया के तेज वितरण विकल्प उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण हैं जो इस बात की परवाह करते हैं कि वे कितनी तेजी से सामान प्राप्त करते हैं और हम सभी में जिज्ञासा छिपी है, हम जितनी जल्दी हो सके इसे पाने के लिए हमेशा उत्सुक रहते हैं।
एक दिन डिलीवरी अपग्रेड भी है। सामान को हमारे घरों में सिर्फ एक दिन में पहुंचा सकते हैं। यह योग्य zip कोड के लिए है। अपग्रेड के साथ, प्राइम अब आपके शॉपिंग आइटम को 2 घंटे में पहुंचाता है।
बुक प्रेमी के लिए एक kindle lending लाइब्रेरी है। आप किसी पुस्तक को ऑनलाइन पढ़ सकते हैं और उन पुस्तकों को खरीदकर बहुत पैसा बचा सकते हैं। आप किंडल मालिक की उधार पुस्तकालय से किताबें उधार ले सकते हैं।
अपने परिवार के साथ अपने amazon प्राइम साझा करें। आप परिवार के  चार सदस्यों के साथ सदस्यता साझा कर सकते हैं। केवल एक चीज यह है कि इन लोगों के पास आपके जैसा ही पता( address)  होना चाहिए।
निःशुल्क रिलीज डेट डिलीवरी पॉलिसी प्री ऑर्डर किए गए उत्पादों के लिए है ताकि उन्हें रिलीज की तारीख पर डिलीवर किया जा सके।
Amazon cloud ड्राइव में आपकी तस्वीरों को सुरक्षित करने के लिए 5 GB खाली स्थान है। हम प्राइम फोटो में असीमित फोटो सुरक्षित कर सकते हैं और खोज और संगठनात्मक विशेषताओं को बढ़ा सकते हैं।
यह प्राइम pantry तक पहुंच प्रदान करता है जहां आप कम कीमत वाली किराने, घरेलू और पालतू देखभाल वस्तुओं के साथ पते पर खरीद और भेज सकते हैं।
Amazon प्राइम के साथ, आप बहुत सारे बचत सौदे प्राप्त कर सकते हैं।
आप amazon.com के लाइटनिंग सौदों पर 30 मिनट की शुरुआती पहुंच प्राप्त कर सकते हैं
बच्चे के अनुकूल सामग्री भी है।
और निश्चित रूप से, आप हर महीने खेलों के चयन के लिए मुफ्त पहुंच प्राप्त कर सकते हैं।
हम अपने प्रियजनों को उपहार में amazon प्राइम दे सकते हैं। Amazon प्राइम गिफ्टिंग पेज पर जाएं, इसे कार्ट में डालें और निर्देशों का पालन करें और बाकी की जानकारी भरें।
Twitch एक लोकप्रिय गेम स्ट्रीम प्रसारण सेवा है। Amazon प्राइम उपयोगकर्ता twitch प्राइम तक पहुंच भी प्राप्त कर सकते हैं जो उन्हें पूरी तरह से विज्ञापन मुक्त करने और स्ट्रीम करने की अनुमति देता है।
यदि आप छात्र हैं या किसी कॉलेज या विश्वविद्यालय में नामांकित हैं और आपके पास एक वैध ईमेल id है तो आप amazon छात्र कार्यक्रम और amazon कूपन के हिस्से के रूप में पंजीकरण कर सकते हैं। यह आपको एक नि: शुल्क छह महीने का परीक्षण देता है और जब यह समाप्त होता है तो आप अमेज़ॅन प्राइम सब्सक्रिप्शन पर 50% छूट प्राप्त कर सकते हैं। प्रत्येक छात्र को इस प्रस्ताव का लाभ उठाना चाहिए क्योंकि इसकी लागत 6 महीने के लिए नहीं होती है।
नोट: इस निशुल्क परीक्षण में केवल मुफ्त शिपिंग, मुफ्त 2-दिन की डिलीवरी, और प्राइम फोटो के साथ असीमित फोटो स्टोरेज शामिल है। प्राइम इंस्टेंट वीडियो, प्राइम म्यूजिक, किंडल मालिक उधार पुस्तकालय, और सदस्यता साझाकरण केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है जो पूर्ण amazon प्राइम सदस्यता के साथ हैं
माताओं के लिए, amazon mom है जो आपको 3 महीने की अवधि के लिए अमेज़ॅन प्राइम का निःशुल्क परीक्षण करने की अनुमति देती है। Amazon mom पर सौदे और छूट में शिशु देखभाल और मां के लिए प्रस्ताव शामिल हैं।
Amazon प्राइम फ्री ट्रायल के लिए साइन अप करने के लिए, आपके खाते में एक वैध क्रेडिट कार्ड होना चाहिए।
Amazon प्राइम के लिए साइन अप करने के लिए
Amazon की वेबसाइट या amazon प्राइम फ्री ट्रायल पर जाएं
नि: शुल्क परीक्षण शुरू करने पर क्लिक करें
दिए गए निर्देशों का पालन करें।
और फिर सब तैयार हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -