'हमारे त्योहारों में ही क्यों होती है हिंसा?', मुसलमानों पर भड़के नरोत्तम मिश्रा
'हमारे त्योहारों में ही क्यों होती है हिंसा?', मुसलमानों पर भड़के नरोत्तम मिश्रा
Share:

खरगोन: मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी पर सांप्रदायिक तनाव फैलाने वाले मुसलमानों के घर पर बुलडोजर चलने के पश्चात् सियासत तेज हो गई है। तमाम विपक्षी दल प्रदेश की सत्तासीन शिवराज सिंह चौहान सरकार को निशाना बना रहे हैं। पहले रामनवमी पर हिंसा तथा फिर बुलडोजर के माध्यम से हुई कार्रवाई पर प्रश्न चिन्ह लगाने वाले राजनेताओं को राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जवाब दिया है।

वही अपने एक इंटरव्यू में नरोत्तम मिश्रा ने कहा, 'सिर्फ हमारे त्योहारों के समय ही हिंसा क्यों की जाती है?' नरोत्तम मिश्रा ने कहा, 'रामनवमी वर्ष में एक बार आती है किन्तु इस दिन देश भर में 12 स्थानों पर दंगा हो जाता है। रामनवमी पर मांसाहारी खाने को लेकर JNU में बवाल होता है। ये सब हमारे पर्वों के दिनों में ही क्यों होता है।' नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ये सब मुस्लिमों के पर्वों के समय क्यों नहीं होता है। हालांकि उन्होंने सीधे रूप से मुस्लिम शब्द का उपयोग नहीं किया।

क्या रामनवमी के जुलूस के माध्यम से सियासी दल अपनी ताकत दिखाना चाहते हैं? इस प्रश्न का जवाब देते हुए मिश्रा ने कहा,'ऐसा कुछ भी नहीं है। क्या आपने रामनवमी के जुलूसों में भारतीय जनता पार्टी या कांग्रेस पार्टी के झंडे देखें है जो आपको लगा कि वे राजनीतिक रैलियां हैं?' यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें प्रदेश में कथित दंगाइयों के घरों पर बुलडोजर चलाने के पश्चात् पछतावा हो रहा है? इस पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा, 'जो कोई अपराध करेगा, उसे सजा मिलेगी।' नरोत्तम मिश्रा से पूछा गया कि प्रशासन ने किस कानूनी प्रक्रिया के तहत हिंसा अपराधियों के लगभग 45 घरों तथा दुकानों को बुलडोजर से गिरा दिया। इसके उत्तर में मिश्रा ने कहा, पुलिस ने उन्हीं दंगाइयों के घरों को बुलडोजर से गिराया, जिन्हें कैमरे में पत्थर फेंकते हुए देखा गया था। हम सिर्फ आरोप के आधार पर एक्शन नहीं ले रहे हैं। सभी उचित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है तथा उन्हें जेल भी भेजा जा रहा है। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी के जुलूस पर उस वक़्त पथराव की घटना हुई, जब जुलूस एक मुस्लिम बहुल क्षेत्र से गुजर रहा था। जुलूस में सम्मिलित लोगों का आरोप है कि कुछ अल्पसंख्यक युवाओं ने बिना किसी वजह के अचानक पथराव आरम्भ कर दिया। इस घटना में पुलिस अधीक्षक सहित दर्जनों व्यक्ति चोटिल हो गए थे।

दिग्विजय के खिलाफ दर्ज हुई FIR, BJP का तंज- 'सोनिया ने बना रखा है आंदोलन प्रभारी'

दिग्विजय सिंह के भाई ने की पूर्व PM पर टिप्पणी, कहा- 'अटल जी भी मांसाहार अथवा मदिरा का सेवन करते थे...'

CM नीतीश की सुरक्षा में बड़ी चूक, जनसभा के करीब फूटा बम, जांच में जुटे अधिकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -