आखिर क्यों हारे, समीक्षा के लिए सीएम योगी ने रद्द किये दौरे
आखिर क्यों हारे, समीक्षा के लिए सीएम योगी ने रद्द किये दौरे
Share:

लखनऊ : उत्तरप्रदेश की दो सीटों गोरखपुर और फूलपुर के उपचुनाव के नतीजों से यूपी भारतीय जनता पार्टी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ साथ पार्टी आला कमान तक को गहरा आघात लगा है. अतिआत्मविश्वास को पराजय का  मुख्य कारण करार दिया गया. हार की समीक्षा के लिए यूपी सीएम ने गुरुवार को होने वाले अपने सारे राजनीतिक कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. योगी लखनऊ में ही आज अपने अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. आज योगी आदित्यनाथ को गोंडा जाना था. वहां पर योगी को 4 दिवसीय लोक कला महोत्सव में हिस्सा लेना था. लेकिन अब उनकी जगह उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा महोत्सव में हिस्सा लेंगे. कार्यक्रम में योगी को नानाजी देशमुख की मूर्ति का अनावरण करना था. मगर अब वे लखनऊ में इस बैठक में हिस्सा लेंगे. 

गोरखपुर-फूलपुर उपचुनावों में हार के बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि हम इस (बसपा-सपा) गठबंधन को समझने में फेल रहे, जिसका एक कारण अतिआत्मविश्वास भी है. दोनों चुनाव हमारे लिए एक सबक है, इसकी समीक्षा की काफी जरूरत है. योगी ने कहा कि इस फैसले को स्वीकार करते हैं. जीते हुए प्रत्याशी को बधाई देता हूं.

गौरतलब है कि बुधवार को आए गोरखपुर-फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनावों के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों को करारी हार का सामना करना पड़ा है, जबकि गोरखपुर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और फूलपुर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की सीट थी. फ़िलहाल इस  हार से बीजेपी बोखलाहट मे है और आनन फानन में सीएम ने ये बैठक बुलवाई है जिसमे हार की समीक्षा की जानी है.

कांग्रेस को आइना दिखाते गोरखपुर के ये आंकड़े

विपक्ष का नुस्खा, हाथ मिलाओ और भाजपा को हराओ

यूपी उपचुनाव: 28 साल बाद मुरझाया कमल, फूलपुर में भी दौड़ी साइकिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -