धार्मिक फिल्म को लेकर विवाद क्यों...? महाराष्ट्र में 'हर हर महादेव'  पर मचा बवाल
धार्मिक फिल्म को लेकर विवाद क्यों...? महाराष्ट्र में 'हर हर महादेव' पर मचा बवाल
Share:

मराठी मूवी हर हर महादेव (Har Har Mahadev) को लेकर महाराष्ट्र में विवाद भी खड़ा हो चुका है। महाराष्ट्र के पूर्व आवास मंत्री और NCP नेता जितेंद्र अव्हाड ने सोमवार (7 नवंबर 2022) देर रात ठाणे के एक मल्टीप्लेक्स में इस मूवी का प्रदर्शन जबरन बंद करवा दिया। कुछ ख़बरों का कहना है कि NCP नेता अव्हाड के समर्थकों ने मूवी देखने वाले एक शख्स की पिटाई भी कर डाली। शख्स ने स्क्रीनिंग रोके जाने का विरोध किया जाने लगा था। अव्हाड का इल्जाम है कि मूवी में राजनीतिक प्रचार के लिए छत्रपति शिवाजी के इतिहास को तोड़-मरोड़कर सामने लाया गया है।

उन्होंने इस बारें में बोला है कि (हर हर महादेव) के तथ्यों को पूरी तरह से विकृत कर पेश किया गया है। पात्रों को अलग तरीके से दर्शाया गया है। अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा है कि , “शिवाजी को जब अफजल खान छुरा घोंप रहा है, उस समय उन्हें एक बेंच पर सोते हुए बताया गया है। जबकि वास्तविक इतिहास अलग है। शिवाजी को हमेशा से पता था कि अफजल उन्हें छुरा घोंपेगा और वह जिसके लिए तैयार थे। इसी तरह फिल्म में बाजीप्रभु देशपांडे और शिवाजी के रिश्ते को बदनाम कर दिया गया था। लोग मूवीज से प्रभावित होते हैं और हम उन्हें इतिहास बदलने नहीं देंगे।”

मुंब्रा से राकांपा विधायक अव्हाड ने अक्षय कुमार अभिनीत ‘वेदात मराठे वीर दौडले सात’ पर भी निशाना साधते हुए बोला है कि अभिनेता 6 फीट लंबा है, जबकि शिवाजी बहुत छोटे थे। अक्षय कुमार असली शिवाजी से मिलते-जुलते नहीं हैं। वह (अक्षय) 53 साल के हैं और शिवाजी की 50 वर्ष की आयु में ही देहांत हो गया था। राकांपा कार्यकर्ताओं के जाने के उपरांत मनसे के ठाणे-पालघर जिलाध्यक्ष अविनाश जाधव मल्टीप्लेक्स गए और शो को फिर से शुरू करने का अनुरोध भी कर दिया है। उन्होंने बोला है कि पुलिस को आरोपितों को गिरफ्तार करना चाहिए। उन्होंने बोला है कि, “मैं थिएटर में बैठकर पूरी मूवी देखने जा रहा हूँ। जो कोई भी आकर शो को रोकना चाहता है, उसका स्वागत है।”

जिसके पूर्व रविवार (6 नवंबर 2022) को शिवाजी महाराज के वंशज और पूर्व सांसद संभाजीराजे छत्रपति ने बोला है था कि वे सिनेमाई आजादी की आड़ में शिवाजी महाराज के इतिहास को लेकर किसी भी तरह का गलत चित्रण बर्दाश्त नहीं करने वाले। संभाजीराजे छत्रपति ने फिल्म ‘हर हर महादेव’ के साथ आने वाली मूवी मराठी मूवी ‘वेदत मराठे वीर दौदाले सात’ का भी विरोध किया है। शिवाजी के सेनापति की वीरता की कहानी: ‘हर हर महादेव’ शिवाजी महाराज के सेनापति बाजीप्रभु देशपांडे की स्टोरी है। उन्होंने 300 सैनिकों की सेना के साथ 12 हजार बीजापुरी सैनिकों से सैनिकों से युद्ध भी लड़ा था। ‘हर हर महादेव’ को क्रिटिक्स और दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिलता हुआ दिखाई दे रहा है।

बीमारी को लेकर छलका सामंथा का दर्द, कहा- 'हालात कितने ही बुरे हों शो-अप तो करना पड़ेगा...'

एक बार फिर टली प्रभास की फिल्म की रिलीज, जानिए क्या है वजह

केरल: कमल हासन को CM पिनराई विजयन ने दी जन्मदिन की शुभकामनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -