ऑस्कर की रेस में रिज अहमद, शबाना बोलीं- 'मुस्लिम होने को क्यों हाइलाइट किया जा रहा?'
ऑस्कर की रेस में रिज अहमद, शबाना बोलीं- 'मुस्लिम होने को क्यों हाइलाइट किया जा रहा?'
Share:

93वें ऑस्कर अवॉर्ड के नॉमिनेशन की घोषणा के बाद रिज अहमद के एकेडमी अवॉर्ड में नॉमिनेट होने वाले पहले मुस्लिम शख्स होने की खबर काफी ज्यादा सुर्खियों में रही। आप सभी को बता दें कि अभिनेता ने फिल्म साउंड ऑफ मैटल में अहम किरदार निभाया था। वहीँ अब दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी ने इस बात पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। आप सभी जानते ही होंगे शबाना फिल्म ‘The Reluctant Fundamentalist’ में काम कर चुकीं हैं।

वहीँ हाल ही में उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, "रिजवान के इकलौता मुस्लिम होने की बात को क्यों इतना हाइलाइट किया जा रहा है? वह बहुत कमाल का कलाकार है और मैं चाहूंगी कि वो ऑस्कर जीते क्योंकि ये बहुत ही शानदार परफॉर्मेंस थी। और कोई कारण नहीं है। हालांकि मैं बता दूं कि मैंने भी उसके साथ दो फिल्मों में काम किया है- #BanglaTown Banquet और #Reluctant Fundamentalist।" वैसे आप सभी को बता दें कि नॉमिनेशन्स की घोषणा होते ही अहमद ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया और उससे सभी का आभार व्यक्त किया।

जी दरअसल उन्होंने पोस्ट में लिखा, "वाह! मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मुझे अपने साथी कलाकारों द्वारा निभाए गए इंस्पायर करने वाले किरदारों के साथ नॉमिनेट किया गया है।" आप सभी को हम यह भी बता दें कि 1982 में लंदन में पैदा हुए रिज के पेरेंट्स पाकिस्तानी हैं, वहीँ रिज का भारत से भी खास रिश्ता है। आपको बता दें कि रिज अहमद, शेरशाह मोहम्मद सुलेमान के वंशज है जो ब्रिटिश राज में पहले ऐसे मुस्लिम थे जिन्हें इलाहाबाद हाई कोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया गया था।

नागपुर में कोरोना ने लिया विकराल रूप, बंद हुईं सब्जी, राशन सहित सभी दुकाने

उत्तराखंड CM के रिप्ड जींस वाले बयान पर भड़कीं अमिताभ बच्चन की नातिन, कही यह बात

कोरोना संक्रमण की चपेट में आए मशहूर एक्टर सतीश कौशिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -