"अब मेरे इस्तीफे की क्या आवश्यकता है?": एचडी कुमारस्वामी
Share:

16 कांग्रेस-जद (एस) विधायकों के इस्तीफे के बाद अपनी सरकार के अस्तित्व की लड़ाई के साथ, मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने गुरुवार को यह जानना चाहा कि उन्हें पद से क्यों हटना चाहिए।कुमारस्वामी ने यहां संवाददाताओं से कहा की "मुझे इस्तीफा क्यों देना चाहिए? मेरे लिए अब इस्तीफा देने की क्या आवश्यकता है?" उन्होंने कहा कि 2009-10 में, कुछ मंत्रियों सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 18 विधायकों ने तत्कालीन मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का "विरोध" किया था, लेकिन उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया था।

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया, उनके नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को बुधवार को इस्तीफा देने वाले दो और कांग्रेस विधायकों के साथ एक ताजा झटका लगा, अगर इस्तीफे को स्वीकार कर लिया जाए, तो कांग्रेस-जनता दल (सेक्युलर) गठबंधन को विधानसभा में अपना बहुमत खोने का खतरा है, क्योंकि 224 सदस्यीय सदन में इसकी मौजूदा संख्या 116 है। कांग्रेस के विधायकों एमटीबी नागराज और के. सुधाकर ने बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार को राज्य सचिवालय के विधान सौध में अपने कक्ष में इस्तीफा सौंप दिया।

भाजपा की कर्नाटक इकाई ने अपने प्रमुख येदियुरप्पा के नेतृत्व में बुधवार को विधान सौध में विरोध प्रदर्शन किया, जिसमें कुमारस्वामी के इस्तीफे की मांग की गई, उन्होंने दावा किया कि उन्होंने सदन में बहुमत खो दिया है। येदियुरप्पा और अन्य भाजपा नेताओं ने भी इस संबंध में राज्यपाल को याचिका दी थी। इस्तीफा देने वाले 16 विधायकों में से 13 कांग्रेस के और तीन जद (एस) के हैं। 

कर्नाटक के सियासी ड्रामे पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तोड़ी चुप्पी, भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

मायावती का तीखा वार, कहा - विधायकों को तोड़कर लोकतंत्र को कलंकित कर रही भाजपा`

सांप से खेलने के मामले में प्रियंका वाड्रा को मिली क्लीन चिट, ये है पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -