आखिर क्यों होता है स्कूल की बस का रंग पीला

दुनिया में कई अजीब-अजीब चीज़े हैं, बातें हैं जिनके बारे में हम नहीं जानते. ऐसे में कई ऐसी बातें हैं जिनके बारे में हमारे मन में जिज्ञासाएं तो होती हैं लेकिन उनके जवाब हमें नहीं मिल पाते. जैसे - हम सभी इस बात से वाकिफ नहीं है कि आखिर स्कूल में नजर आने वाली बस का कलर पीला ही क्यों होता है..?

जी हाँ, बहुत से ऐसे लोग हैं जो इस बात से वाकिफ नहीं हैं कि आखिर बस का रंग पीला ही क्यों होता हैं.. तो आइए आज हम बताते हैं आपको इस बात का जवाब. दरअसल में आज से कई सालों पहले 1939 में एक कानून पारित किया गया था जो संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने पारित किया था. इस कानून के तहत स्कूल में उपयोग होने वाली बस का रंग पीला होना ही आवश्यक हैं.

एक शोध में यह पाया गया था कि पीला रंग लोगों को बहुत ही तेजी के साथ अपनी और आकर्षित करता हैं और स्कूल की बस अगर पीली होगी टी दूर से ही पता चल जाएगा की बस आ रही हैं पीले रंग को सबसे ज्यादा अट्रेक्टिव माना जाता हैं इसी वजह से स्कूल की बसों का रंग पीला होता हैं. उस समय सभी का कहना था कि पीला रंग लोग दूर से ही देख लेंगे जिससे कि उन्हें यह पता चल जाएगा की स्कूल की बस हैं और वह अपनी गति को धीमी कर लेंगे जिससे बच्चो को नुकसान नहीं होगा. बस यहीं कारण हैं कि बसों का रंग पीला होता हैं.

प्लेट में सर्व करने के बाद जिन्दा हुई मछली, उड़े लोगों के होश

कहीं आप भी तो नहीं देखते अडल्ट मूवीज, अगर हाँ तो ये खबर आपके लिए है

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -