जानिए,क्यों नहीं मनाता पाकिस्तान वैलेंटाइन डे
जानिए,क्यों नहीं मनाता पाकिस्तान वैलेंटाइन डे
Share:

इस्लामाबाद: दुनियाभर में अगर टीवी, मीडिया और बाजार वैलेंटाइन के रंग में नहाए हुए हैं तो पाकिस्तान में ये पूरी तरह प्रतिबंधित है. वहां इसे युवाओं को गुमराह करने वाला माना जाता है और साथ ही गैर इस्लामी भी. लिहाजा वहां के मीडिया में वैलेंटाइन का नामोनिशान भी नहीं है. न ही बाजारों में चहल पहल.ऐसा इस्लामाबाद हाईकोर्ट के उस फैसले के बाद हुआ है जिसमें कहा गया है कि वैलेंटाइन डे मनाना गैर इस्लामिक है.

गौरतलब है कि, पाकिस्तान में वैलेंटाइन पर रोक तो पहले से ही थी , किन्तु पिछले साल इस्लामाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद इसे और कड़ा कर दिया गया है. पिछले साल इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने इस पर प्रतिबंध लगाते हुए कहा था कि ये इस्लाम की शिक्षा के खिलाफ है. ये पश्चिम से आयात की हुई संस्कृति की देन है. कोर्ट ने इसके बाद पूरे देश में इसके आयोजन और कवरेज दोनों पर रोक लगा दी थी.

सिर्फ कोर्ट ही नहीं पाकिस्तानी राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने भी देश के नागरिकों  को चेताया है कि वे वैलेंटाइन डे सेलिब्रेशन से दूर रहें, क्योंकि यह मुस्लिम परंपरा का हिस्सा नहीं है. आपको बता दे कि, पाकिस्तान की तरह इंडोनेशिया, ईरान, रूस, मलेशिया और सऊदी अरबिया में भी वैलेंटाइन पर प्रतिबन्ध है. 

सीएम शिवराज ने किया अपने प्यार का खुलासा

मध्यप्रदेश के सलीम-अनारकली की अमर दास्तान

Valentine Day special : प्यार में दूरियां रिश्तें को और भी ज्यादा मजबूत बनाती है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -