आखिर क्यों भेजा गया था ओसामा को अफगानिस्तान
आखिर क्यों भेजा गया था ओसामा को अफगानिस्तान
Share:

कराची। अलकायदा के प्रमुख और अमेरिका के हमले में पाकिस्तान के एबटाबाद में मारे गए आतंकी ओसामा बिन लादेन को लेकर जानकारी सामने आई है जिसमें कहा गया है कि लादेन को अफगानिस्तान भेजने का कारण था कि वह पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो और तानाशाह परवेज मुशर्रफ की हत्या की प्लानिंग कर पाए। इस मामले में पाकिस्तान  की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेस इंटेलिजेंस अर्थात जिसे आईएसआई कहा जाता है उसने जानकारी देते हुए मीडिया को बताया है कि ओसामा को साजिश को अंजाम देने के लिए विस्फोटक पहुंचाए गए थे।

गौरतलब है कि 27 दिसंबर 2007 में ही बेनज़ीर भुट्टो की हत्या की गई थी। वे जब एक चुनावी रैली के रावलपिंडी के लियाकत बाग में आयोजन के दौरान इस तरह का हमला उन पर हुआ था। हमलावर ने बेनजीर भुट्टो पर अंधाधुंध गोलियां बरसाई थीं। जिसमें कुछ गोलियां भुट्टो को लग गई थी।

उन्हें बचाया नहीं जा सका था। पाकिस्तान के सैन्य प्रशासन व खुफिया एजेंसी आईएसआई को इस मामले में जो जानकारी मिली है उसका आधार ओसामा बिन लादेन के ठिकाने से जब्त किए गए कुछ पत्रों को बताया गया है। कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ को भी इसी तरह मारने की साजिश थी। ओसामा बिन लादेन को हमले के लिए जो सामग्री उपलब्ध करवाई गई थी वह उसके कोरियर दूत ने उपलब्ध करवाई थी।

पाकिस्तान के कर दो चार टुकड़े- कुलभूषण मामले पर स्वामी

बेनजीर की हत्या के लिए मुशर्रफ दोषी -बिलावल

जम्मू कश्मीर के नौशेरा में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

क्रिकेट जगत के मशहूर सितारे डेविड शेफर्ड से जुड़ी कुछ यादें

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -