जानिए अधिकतर छाते काले रंग के ही क्यों होते हैं
जानिए अधिकतर छाते काले रंग के ही क्यों होते हैं
Share:

एक वक्त था जब कालेे रंग के छाते ही मिलते थे फिर वह छोटे हो या बड़ें। लेकिन आपके दिमाग में कभी यह सवाल आया होगा कि छाते काले रंग के ही क्यों होते हैं? अलग-अलग रंग के भी हो सकते हैं। समय के साथ कलरफुल छाते भी मिलने लगे हैं लेकिन आपको बता दें वैज्ञानिक द्रष्टि से देखा जाए तो काले रंग के छाते गर्मी में बहुत फायदेमंद होता है। तो चलिए बताते ऐसा क्यो होता है..??

इस होटल का एक दिन का किराया ​जान चौंक जाएंगे आप

आपने देखा होगा जब बहुत अधिक गर्मी होने लगती है तो लोग छाते का उपयोग करने लगते हैं। साथ ही उसके अंदर की तरफ सिल्वर रंग का कोट होता है जिससे धूप छाते में प्रवेश नहीं कर पाती है। इस तरह गर्मी के दौरान काले छाते का प्रयोग करके धूप से बचा जा सकता है। वहीं बारिश में काला छाता जल्दी सुख जाता है। अपको बता दें कड़क धूप होने के दौरान अक्सर बाहर निकलने से मना किया जाता है। ऐसे में अगर आप किसी जरूर काम से बाहर निकलते हैं या अपनी बॉडी पर सन्स क्रीम लगाना भुल जाते हैं तो ब्लैक छाते की सहायता से आप खुद को हानिकारक अल्ट्रा वॉयलेट किरणों से बचा सकते हैं। 

इस साबुन की कीमत जानकर होश उड़ जाएंगे आपके

तो अब जान गए होगे काले रंग के छाते आज भी ज्यादा क्यों खरीदें जाते। काले रंग के छाते दिखने में भले ही अच्छे नहीं लगते हैं पर रंग बिरंगे के बजाए काले छाते स्वास्थ्य के लिए भी बहुत होते हैं। 

यह भी पढ़ें

कोर्ट के चक्कर नहीं काटना चाहते हैं तो इस होटल में लीजिए तलाक

मध्य प्रदेश का मैग्नेट मैन कहते हैं इस शख्स को

बॉयफ्रेंड ने मोटी कहकर किया ब्रेकअप,गर्लफ्रेंड ने फिर किया कुछ ऐसा हाल..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -