700 साल से इस गाँव में किसी ने नहीं बनाई दूसरी मंजिल, वजह है यह श्राप
700 साल से इस गाँव में किसी ने नहीं बनाई दूसरी मंजिल, वजह है यह श्राप
Share:

आजतक आप सभी ने कई ऐसे गाँवों के बारे में सुना होगा जो अजीब-अजीब रस्म निभाते हैं. वहीं कई ऐसे गाँव भी हैं जिन्हे श्राप मिला है और वह इस श्राप का फल आज तक भुगत रहे हैं. ऐसे ही एक गाँव के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जी हाँ, एक ऐसा गाँव जिसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. वैसे जिस गाँव के बारे में हम बात कर रहे हैं वह 700 सालों से श्राप का फल भोग रहा है. यह गाँव राजस्थान के चूरू जिले की सरदारशहर तहसील के अंदर है और इस गाँव का नाम है उड़सर गांव.

कहा जाता है इस गाँव में पिछले 700 सालों से एक भी घर की दूसरी मंजिल नहीं बनी है. इसकी वजह चौकाने वाली है और यह वजह जानने के बाद आपके होश उड़ सकते हैं. जी दरअसल इसकी वजह इस गाँव को मिला श्राप है. यहाँ पर रहने वाले लोग 700 सालों से श्राप का फल भोग रहे है. जी दरअसल इस गांव के श्राप के बारे में लोगों का कहना है कि 'सैकड़ो साल पहले गांव में भोमिया नाम का आदमी निवास करता था. एक बार गांव में चोर आ गए जिनसे भोमिया लड़ने लगा. जिसके बाद चोरो ने शख्स को इतना मारा की उसकी हालत गंभीर हो गई.'

कहा जाता है, 'बचते-बचाते वो अपने ससुराल पहुंचा औऱ मकान की दूसरी मंजिल पर छुप गया. पीछे-पीछे चोर भी ससुराल पहुंच गए और घर के सदस्यों से मारपीट करने लगे. जिसके बाद चोरो को पता चला की वो घर मे ही है. उसके बाद चोरो ने उसकी गर्दन काट दी, लेकिन फिर भी वो चोरों से लड़ता रहा और अपने गांव आकर प्राण त्याग दिए.' कहते हैं उसके बाद उसकी पत्नी ने श्राप दिया कि 'अगर कोई भी घर की दूसरी छत बनाएगा तो उसके साथ गलत होगा.' उसी के बाद से इस गाँव में कोई नया घर नहीं बनवाता.

पांच वर्षीय बच्चे ने ‘खिलौने’ की मदद से बचाई अपनी मां की जान!

शख्स को बुलेट चलाना पड़ा महंगा, ग्यारह माह में 101 बार तोड़ा कानून

ये है दुनिया की सबसे बड़ी श्रीमद्भगवद्गीता, एक पन्ना पलटने में लगते हैं 4 लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -