'क्यों कोई दलित आदिवासी संघ प्रमुख नहीं बनता?', CM ने RSS प्रमुख और संगठन पर बोला हमला
'क्यों कोई दलित आदिवासी संघ प्रमुख नहीं बनता?', CM ने RSS प्रमुख और संगठन पर बोला हमला
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने संघ एवं RSS प्रमुख पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि RSS प्रमुख एक वर्ग विशेष के लोग ही क्यों बनते हैं? क्यों कोई दलित आदिवासी संघ प्रमुख नहीं बनता क्यों ब्राह्मण लोग ही बनते हैं? मुख्यमंत्री ने यह बयान उस वक़्त दिया जब भानूप्रतापपुर के दौरे से रायपुर लौटे। उन्होंने कहा कि वह हमारे सेवादल की नकल करके तो आगे बढ़ रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि सेवादल 1923 में बना, जबकि RSS 1925 में कांग्रेस पार्टी के मुद्दे एवं विचारों की नकल करके आगे बढ़ रही है, गाय-राम स्वदेशी और वंदे मातरम सबसे पहले हमने कहा। उन्होंने कहा कि RSS के पास नया क्या है। गौरतलब हो कि छत्तीसगढ़ में RSS प्रमुख मोहन भागवत का जब से दौरा आरम्भ हुआ है मोहन भागवत को लेकर कांग्रेस एवं बीजेपी में बयानबाजी तेज हो गई है। हालांकि छत्तीसगढ़ में 2023 में विधानसभा चुनाव होने वाला है, जिसको लेकर कांग्रेस एवं बीजेपी अपनी चुनावी रणनीति तैयार कर रही है, जिस प्रकार से मोहन भागवत का दौरा आदिवासी क्षेत्रों में हो रहा है, इसको लेकर कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से तिलमिला गई है, क्योंकि बीते चुनाव में कांग्रेस पार्टी आदिवासी बोट बैंक के सहारे सत्ता पर आसीन हुई थी।

वही कांग्रेस को लगता है, जिस प्रकार से RSS प्रमुख मोहन भागवत आदिवासी समुदाय में अपनी पकड़ बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं, कहीं यह वोट बैंक कांग्रेस पार्टी से खिसक न जाए। छत्तीसगढ़ में आदिवासी वोट बैंक एक बड़ा वोट बैंक है, विधानसभा में 29 विधानसभा सीटें आदिवासियों के लिए आरक्षित हैं। यह वोट बैंक एवं इन सीटों पर जिन पार्टी का कब्जा होता है उसको सत्ता का ताज सजाने को मिलता है। इन दिनों छत्तीसगढ़ में 32 प्रतिशत आरक्षण को लेकर आदिवासी समाज पूरी तरह से सत्ता से नाराज चल रहा है, आदिवासी समाज निरंतर सड़कों पर प्रदर्शन कर रहा है। ऐसे में भूपेश सरकार की कठिनाई बढ़ गई हैं। हालांकि सरकार ने एक और दो दिसंबर को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है तथा 32 प्रतिशत आरक्षण मामले पर एक बड़ा फैसला ले सकती है।

जिस स्टेडियम से कमलनाथ को निकाला बाहर, वहां नहीं रुकेंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी के खिलाफ FIR पर बोले CM बघेल- 'अगर सावरकर को देखना है तो...'

'मोदी के दिल में सोनिया के प्रति हमदर्दी..', आखिर क्या कहना चाहते हैं सुब्रमण्यम स्वामी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -