मूवीज से लेकर सोशल मीडिया तक एक्टिव रहने वाली नीतू ने क्यों लिया था इंडस्ट्री से ब्रेक

मनोरंजन जगत एक ऐसी जगह है जहां हर कोई अपने सपनो को उड़ान देना चाहता है, फिर चाहे उसमे कोई भी स्थान या रोल मिले, कलाकार को तो बस अपने कला लोगों को दिखानी होती है। कई बार अपनी पहचान बनाने के लिए दुनियाभर से न जाने इतने लोग फिल्म सिटी आ जाता है। जहां कई तरह के कड़े संघर्ष करके खुद को लोगों के समक्ष पेश कर देते है। लेकिन इस बारें में बहुत ही कम लोगों को पता है कि मनोरंजन जगत में ऐसी कई बातें है जो अब तक लोगों के सामने नहीं आई है। जी हां इस मामले में हॉलीवुड हो या बॉलीवुड कोई भी इंडस्ट्री ऐसी नहीं है, जहां किसी भी कलाकार के साथ कुछ घटना न घटी हो। कई बार ऐसा भी होता है कि फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने के लिए एक कलाकार कई तरह की मुसीबतों का सामना करके लोगों के बीच अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हो जाता है, लेकिन कई बार वह अपने इस काम में कामयाब तो होता है लेकिन ज्यादा वक़्त के लिए नहीं... जी हां आज भी कई कलाकार ऐसे है जो बॉलीवुड इंडस्ट्री में आए जरूर लेकिन अपनी पहचान बनाने में पूरी तरह से असफल साबित हुए। 

 

मनोरंजन जगत को लेकर ये भी अफवाहें है कि इस इंडस्ट्री में महिला कलाकारों को बहुत ही ज्यादा आजमाया जाता है। कई बार यही महिला कलाकार कास्टिंग काउच का भी शिकार हो जाती है तो कई बार किसी की ओछी नज़रों का। कई बार तो यह भी होता है, एक महिला कलाकार की तररकी से आस पास के लोगों में जलन की भावना इस कदर पैदा हो जाती है कि उनका करियर बर्बाद करने के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाते है। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम एक ऐसी कलाकार के बारें में बात करने जा रहे है, जो सोशल मीडिया पर तो सक्रीय है लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूरी बना चुकी है। तो चलिए जानते है, इनके बारें में विस्तार से.... 

आज हम बॉलीवुड की एक ऐसी हसीना के बारें में बात करने जा रहे है जो एक समय में हर किसी के दिल पर राज करती थी, अपने अभिनय के साथ साथ अपनी खूबसूरती और अदाओं से हर किसी को अपना दीवाना बना लेती थी। इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले वह मॉडलिंग की दुनिया में भी अपना जलवा बिखेर चुकी है। अब तो आप सभी समझ ही गए होंगे की हम किसके बारें में बात कर रहे है। जी हां अपने बिलकुल सही अंदाजा लगाया, आज हम जिस कलाकार के बारें में बात कर रहे है वह और कोई नहीं बल्कि  नीतू चंद्रा श्रीवास्तव है। 

बता दें कि नीतू चंद्रा का जन्म 20 जून 1984 को बिहार के भोजपुर के अर्रा में हुआ था। नीतू की मातृभाषा भोजपुरी है। नीतू ने अपनी पढ़ाई पटना के  नॉट्रे डेम एकेडमी और दिल्ली के इंद्रप्रस्थ कॉलेज से कॉलेज पूरा किया। वैसे तो नीतू चंद्रा ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी, इस करियर में सफलता हासिल करने के बाद उन्होंने इस सफलता का श्रेय बिहार के पूर्वी चंपारण से अपनी मां को दिया। नीतू यहीं नहीं रूकीं उन्होंने अपनी सफलता का पहला पड़ाव पार करने के बाद कई कंपनियों के विज्ञापनों के लिए वीडियो शूट किए, और इन वीडियो और एड में नीतू को हर किसी ने पसंद किया। बता दें कि नीतू ने तायक्वोंडो में दो डैन ब्लैक बेल्ट भी जीतें है वह 1997 में हांगकांग में ताइक्वांडो विश्व चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व भी कर चुकी है। 

नीतू चंद्रा की पहली फिल्म: बता दें कि भले ही नीतू का जन्म भोजपुर में हुआ, और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की लेकिन जब उन्हें मॉडलिंग में सफलता मिली तो उन्होंने खुद को आगे बढ़ाने के लिए अगला कदम उठाया और वह अगला कदम तेलुगु मूवी की तरफ था। नीतू ने वर्ष 2003 में आई तेलुगु मूवी विष्णु से अपने फ़िल्मी करियर को नया रूप दिया। इस मूवी में नीतू बतौर लीड एक्ट्रेस के रोल में दिखाई दी थी। विष्णु मूवी में नीतू के साथ मांचू विष्णु और शिल्पा  शिवानंद भी अहम रोल में दिखाई दिए। इस मूवी ने रिलीज होते ही बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा दिया था। हर किसी ने नीतू की एक्टिंग की जमकर तारीफ की। जिसके बाद से लोगों के बीच नीतू की फैन फॉलोइंग और भी तेजी से बढ़ने लगी। अपनी पहली फिल्म में सफलता हासिल करने के बाद नीतू ने कभी भी पीछे न मुड़कर देखने का फैसला किया, और उनका यह फैसला सही भी साबित हुआ, कहते है न कि जब सितारे गर्दिश में हो तो कोई भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ सकता। बस ऐसा ही कुछ नीतू के साथ भी हुआ, वह विष्णु के बाद से और भी ज्यादा लाइम लाइट में रहने लगी। 

नीतू की पहली बॉलीवुड फिल्म: तेलुगु फिल्म से करियर की शुरुआत करने और उसमे सफलता हासिल करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने का फैसला किया। अब आप सभी यह सोच रहे होंगे की एक ही फिल्म करने के बाद बॉलीवुड में कदम रखना क्या सही था। जी हां नीतू का यह फैसला एकदम सही साबित हुआ। बॉलीवुड में जब नीतू ने अपनी पहचान बनाने के लिए ऑडिशन दिया और उन्हें अक्षय और जॉन की मूवी गरम मसाला के लिए चुन लिया गया। वर्ष 2005 में रिलीज की गई इस मूवी को लोगों से बहुत प्यार मिला और दिन वा दिन बॉक्स ऑफिस पर  हिट होती चली गई। बता दें कि इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर 546।5 मिलियन का कारोबार किया है। इतना ही नहीं गरम मसला मूवी में अपने अभिनय का जलवा बिखेर नीतू ने बॉलीवुड में भी अपना लोहा मनवा लिया। उसके बाद नीतू ने एक के बाद एक कई फिल्मों में अपना जलवा दिखाया, उन्होंने आइटम सांग में भी लोगों का दिल जीत लिया। उन्होंने इसके बाद लगातार हिंदी और तेलुगु मूवीज में एक से बाद एक काम किया। उन्होंने वर्ष 2006 से लेकर 2008 तक बॉलीवुड की कई मूवीज जैसे ट्रैफिक सिग्नल, One Two Three , Summer 2007, ओये लकी! लकी ओये में भी दिखाई दी। 

बॉलीवुड के बाद तमिल में नीतू ने बनाई अपनी पहचान: बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपार सफलता हासिल करने के बाद नीतू ने तमिल फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने की योजना बना ली उन्होंने वर्ष 2009 में रिलीज की गई फिल्म यवरुम नालम से शुरुआत की। हलाकि इस फिल्म में उन्होंने बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया और कामयाबी की एक और सीढ़ी चढ़ गई। तमिल के बाद उन्हें एक बार फिर बॉलीवुड की नई मूवीज के लिए अप्रोच किया गया और उन्होंने इस अवसर के लिए न नहीं बोला जिसके बाद वर्ष 2009 में 13B , मुंबई कटिंग, रन, जैसी सुपरहिट मूवी में दिखाई दी। कहा जाता है जब करियर चरम सीमा पर पहुंच गया हो तो हर कोई इससे चिढ़ने लग जाता है, और उसे नीचे गिराने के लिए कई तरह के तर्क उपाए खोजने में जुट जाता है। 

लव लाइफ: कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि नीतू चंद्रा की अपार सफलता और खूबसूरती को देखकर रणदीप हुड्डा अपना दिल हार गए थे। वर्ष 2010 में रणदीप और नीतू ने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था। बता दें कि इन दोनों से एक दूसरे को कम से कम 3 साल तक डेट किया। लेकिन वर्ष 2013 में वह एक दूसरे से अलग हो गए, लेकिन फिर खबरें सामने आई कि रणदीप के बाद नीतू ने किसी को भी डेट नहीं किया।  हलाकि इस बात से उनके फैंस आज भी अनजान है कि आखिर वह रणदीप से क्यों अलग हो गई। कई बार नीतू से इस बारें में फैंस और ट्रोलर्स ने प्रश्न किए लेकिन उन्होंने किसी के भी प्रश्न का कोई भी जवाब देना जरुरी नहीं समझा। 

ब्रेकअप के बाद नीतू ने करियर कर किया था फोकस: कहा जाता है कि रणदीप से ब्रेकअप होने के बाद नीतू बहुत ही बुरी तरह से टूट गई थी , लेकिन उन्होंने अपनी लव लाइफ का असर अपने करियर पर नहीं पड़ने दिया, और एक बार फिर वह सफलता पाने के लिए फिल्मों में काम करने लगी। नीतू का हमेशा से यही मानना था कि करियर पर पर्सनल लाइफ का जरा भी असर नहीं पड़ना चाहिए। और उन्होंने ऐसा ही किया वर्ष 2011 से लेकर 2018 तक मूवीज और टीवी शो में उन्होंने लगातार काम किया, बता दें कि वर्ष 2018 में डी डी नेशनल के धारावाहिक शो रंगोली को होस्ट किया। लेकिन उसके बाद वह अचानक से इंडस्ट्री से दूर हो गई। हलाकि इस बारें में कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया। जब नीतू का करियर चरम पर पहुंच गया था तब उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी क्यों बनाई। यह बात तो अब तक एक राज बनी हुई है। लेकिन कई लोगों का यह भी कहना है कि उन्हें बीते 3 वर्षों से कोई भी काम नहीं मिला जिसकी वजह से वह इंडस्ट्री से दूर चली गई। 

कैसे मिली हॉलीवुड मूवी:  मनोरंजन जगत से पूरे 3 साल गायब रहने के बाद लोगों ने नीतू को गुमनामी का टैग दिया, लेकिन किसे पता था कि गुमनामी का टैग दिए जाने के कुछ समय बाद ही नीतू इंडस्ट्री में धमाकेदार वापसी कर लेंगी। इस बारें में तो शायद आपको भी जानकारी नहीं होगी कि नीतू ने 3 वर्ष तक किसी भी फिल्म या टीवी सीरियल में काम नहीं किया लेकिन जब उन्होंने वर्ष 2021 में कमबैक किया तो हर किसी के होश उड़ गए। ट्रोलर्स के मुँह पर मानों जैसे ताला लग गया हो। बता दें कि वर्ष 2021 में उन्होंने बॉलीवुड नहीं बल्कि हॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई। जी हां उन्होंने Never Back Down: Revolt से कमबैक किया। इस फिल्म से वापसी करने के बाद नीतू एक एक बार फिर लोगों के दिलों को जीत लिया। 

सोशल मीडिया पर हमेशा रहती है एक्टिव: मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करने वाली नीतू चंद्रा हमेशा ही सोशल मीडिया पर सक्रीय रहती है। और अपने फैंस को खुश करने के लिए कुछ न कुछ नया पोस्ट करती रहती है। जैसा की हम आपको पहले भी बता चुके है कि नीतू ने अपनी एक्टिंग से हर किसी का दिल जीता है लेकिन क्या आप जानते है कि नीतू की सोशल मीडिया पर भी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। जी हां नीतू चंद्रा के सोशल मीडिया अकाउंट पर 766K फॉलोवर्स है। इतना ही नहीं उन्होंने केवल 383 लोगों को ही फॉलो किया हुआ है। यदि पोस्ट के बारें में बात की जाए तो  नीतू ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर 2400 से अधिक पोस्ट साझा की हुई है। उनके हर एक पोस्ट पर जबरदस्त लाइक्स और कमैंट्स भी है।

 अल्फ़ाज़ भी खत्म हो जाएंगे...आपकी तारीफ क्या करूँ पापा ये दिन भी कम पड़ जाएंगे

परदेस से मिली पहचान लेकिन इस अनहोनी ने बर्बाद कर दिया था महिमा का करियर

बारात में नहीं ले गया दूल्हा तो दोस्त ने भेजा 50 लाख का नोटिस, जानिए पूरा मामला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -