इस वजह से बैठकर पेशाब करते हैं मुस्लिम लोग, सुनकर रह जाओगे सन्न
इस वजह से बैठकर पेशाब करते हैं मुस्लिम लोग, सुनकर रह जाओगे सन्न
Share:

मुस्लिम धर्म में कई बातें हैं जिनके बारे में लोग कम जानते हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं मुस्लिम लोगों के बैठकर पेशाब करने का कारण. जी दरअसल सभी के पेशाब करने का अलग तरीका होता है कोई बैठकर करता है तो कोई खड़े होकर इसी के साथ कई लोग इसके लिए टॉयलेट सीट का इस्तेमाल करते हैं. वहीं आप सभी ने अक्सर ही यह देखा होगा की मुस्लिम लोग हमेशा बैठकर ही पेशाब करते हैं. जी हाँ और आज हम आपको बताने जा रहे हैं इसका कारण. 

प्रथम कारण - कहा जाता है पेशाब को इस्लाम में अशुद्ध माना गया है जिस कारण सभी मुसलमानों को इसे अपने शरीर या कपड़ों पर लगने से बचना होता है. हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि खड़े होकर पेशाब करने से कपड़ों पर उसकी बूँदें पढ़ने की संभावना बढ़ जाती है और अगर ऐसा होता है तो मुस्लिम भाई नमाज और अपनी धार्मिक किताब कुरान तक नहीं पढ़ सकते, इसी वजह से वह बैठकर पेशाब करते हैं. 


दूसरा कारण - कहा जाता है इस्लाम धर्म में सभी के लिए अपने प्राइवेट पार्ट को छिपाना बेहद जरूरी है क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि इस्लाम में अपने प्राइवेट पार्ट का एक्सपोज करना पाप है. इस कारण से इसे छिपाने के लिए इसका पर्दा करना बेहद जरूरी है और खड़े होकर पेशाब करने से ज्यादा बैठकर पेशाब करने पर प्राइवेट पार्ट छिपा रहता है इस कारण से मुस्ल्मि लोग बैठकर पेशाब करते हैं. 

# इसी के साथ ऐसा भी कहा जाता है पेशाब अगर बैठ कर ही किया जाए तो बेहतर है क्योंकि खड़े होकर पेशाब करने से रज-तम तरंगे इकट्ठा होकर नीचे पैर की तरफ बढ़ने लगती हैं और पैरों में नकारात्मक ऊर्जा इकट्ठा होने के कारण पाताल से निकलने वाली कष्टदायक तरंगे पैरों के रास्ते शरीर में तेजी से आ सकती हैं जिससे बहुत नुकसान हो सकते हैं.

65 हज़ार रुपए का किराया देकर चला रहे दूकान, सुरक्षा एजेंसियों की नज़रों में आए 20 दुकानदार

यहाँ कैद हैं लाखों मुसलमान, ना दाढ़ी रखने की अनुमति, ना धर्म पालने की इजाजत

अनुच्छेद 370 और 35 ए के मुद्दे पर इस यूनिवर्सिटी के छात्रों से बात करेंगे सीएम योगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -