इसलिए सेक्स के बाद सो जाते हैं पुरुष

इसलिए सेक्स के बाद सो जाते हैं पुरुष

अगर सेक्स के बाद आपक पार्टनर तुरंत सो जाता है तो इसमें आपको निराश होने की ज़रूरत नहीं है, ऐसा कई पुरुष करते हैं और महिलाएं इसे लेकर नाराज़ हो जाती हैं. इस बात के पीछे कई कारण हो सकते हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं तो जान लीजिये उन कारणों को. अगर आप भी नहीं जानते इन कारण को तो हम बता देते हैं ताकि आप भी निराश नहीं होंगे.

इसमें एक्सपर्ट्स का कहना है कि कोई पुरुष ओर्गेस्म हासिल करता है तो बॉडी केमिस्ट्री बदल जाती है. जब पुरुषों के शरीर से प्रोलैक्टिन नाम का बायोकेमिकल रिलीज होता है तो उनका शरीर थक जाता है और इसलिए इंटिमेट सेक्स सेशन के बाद तुरंत पुरुषों को नींद आ जाती है. ऐसा पुरुषों के साथ ही होता है महिलाओं के साथ आम तौर पर नहीं होता चाहे वो ओर्गेस्म हासिल करें या फिर ना करें. सेक्स के बाद वो चाहती हैं कि उनका पार्टनर सेक्स के बाद उन्हें गले लगाए, प्यार करे, बात करें. 

सेक्स के बाद पुरुषों को नींद आ जाती है लेकिन महिलाओं को नहीं आती इसका एक और कारण यह है कि क्लाइमैक्स के बाद मांसपेशियों में एनर्जी-प्रोड्यूसिंग ग्लाइकोजन निकलना कम हो जाता है. पुरुष में महिलाओं के मुकाबले मसल मास कम होता है जिसके कारण उन्हें आलास ज्यादा होने लगता है और उन्हें सेक्स के बाद नींद आने लगती है. इतना ही नहीं सेक्स के बाद शरीर से ऑक्सिटॉक्सिन नाम का हॉर्मोन रिलीज होने लगता है जिससे हमारी बॉडी रिलैक्स होने लगती है और हम कुछ देर के लिए स्ट्रेस फ्री हो जाते हैं इसलिए नींद भी आने लगती है.

डरावनी फिल्म देखने के बाद जरूर करें सेक्स

सेक्स की कुछ ऐसी बातें जो नहीं सुनना चाहेंगे आप

अपने साथी से बेड पर कुछ ऐसा चाहती हैं महिलाएं

?