जानिए आखिर क्यों औरत और मर्द एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते

जानिए आखिर क्यों औरत और मर्द एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते

औरत और मर्द एक दूसरे से काफी अलग होते हैं. उनके सोच विचार अक्सर भिन्न होते हैं. लेकिन इन सब के बावजूद वो दोनों एक दूसरे से जुदा होकर नहीं रह सकते. जिंदगी के हर मोड़ पर उन्हें एक दूसरे की जरूरत होती हैं. चाहे रोजाना कितने भी लड़ाई झगड़े हो जाए कुछ देर बाद वो फिर एक साथ प्यार से रहने लगते हैं. आज हम कुछ ऐसे ही कारणों पर रौशनी डालेंगे जिसकी वजह से औरत मर्द अलग अलग नहीं रह सकते.

1. सभी कारणों में सब से बड़ा कारण हैं शारीरिक संतुष्टि. यह एक सामान्य बात हैं. भगवान ने हमे इस कदर बनाया हैं कि हम ना चाहते हुए भी पिपरीत सेक्स की प्रति आकर्षक होते हैं. यही वजह होती हैं कि औरत को मर्द की और मर्द को औरत की जरूरत होती हैं. 

2. शारीरिक संतुष्टि के आलावा इंसान को मानसिक सपोर्ट की भी जरूरत होती हैं. ऐसे में गम और दुःख के पलों में कोई हाथ थामने वाला, कंधे का सहारा देने वाला होता हैं तो दुःख थोड़ा कम हो जाता हैं. 

3. महिला पुरुष के साथ में रहने का एक कारण सुरक्षा भी हैं. अकेले रहने पर इंसान कम सुरक्षित और विचलित महशूस करता हैं. इसलिए ऐसे में जब एक और व्यक्ति का साथ हो तो हिम्मत रहती है और जीवन जीने का आनंद आता हैं. 

4. एक इंसान का दिमाग हर जगह नहीं चलता. ऐसे में उसे प्रॉपर सलाह की जरूरत होती हैं. यह सलाह वह अपने साथी के जरिए जीवन भर समय समय पर लेता रहता हैं. 

5. महिलाओं में कुछ गुण ऐसे होते हैं जो पुरुषों में नहीं होते और पुरुषों में कुछ ऐसी खूबियां होती हैं जो महिलाओं में नहीं होती हैं. ऐसे में जब दोनों साथ रहते हैं तो उनका जीवन संपूर्ण हो जाता है.