सेक्स के दौरान लिंग में दर्द क्यों होता हैं?

सेक्स के दौरान लिंग में दर्द क्यों होता हैं?

कुछ लोगो की यह समस्यां होती हैं कि जब भी वो अपनी प्रेमिका या पत्नी के साथ सेक्स करते हैं तो उनके लिंग में दर्द होता हैं. सेक्स के दौरान लिंग इरेक्ट तो हो जाता हैं लेकिन फोरस्किन नहीं हट पाती. इस समस्यां को लेकर लोगो में दुविधा बनी रहती हैं कि क्या यह नार्मल हैं या फिर कोई बिमारी? आज हम आपको इसी बात का जवाब देंगे.

यदि आप इस समस्यां का सामना कर रहे हैं तो मुमकिन हैं कि आप फिमोसिस या पैराफिमोसिस नामक समस्यां के शिकार हैं. इन दोनों बिमारियों में ही सेक्स के दौरान लिंग में दर्द होता हैं. फिमोसिस में पेनिस की फोरस्किन बहुत टाइट हो जाती है. अगर रिट्रैक्ट कर लेने के बाद भी फोरस्किन सामान्य स्थिति में नहीं आ जाती और पेनिस के पीछे ही रहती है तो इसे पैराफिमोसिस कहा जाता है. 

ऐसे में आप के पास  सर्कमसिज़न नाम की सर्जरी करने के आलावा कोई उपाय नहीं बचता. दुर्भाग्यवश इस समस्यां को नेचुरल तरीके या दवाई की सहायता से दूर नहीं किया जा सकता. आपको इस समस्यां को जड़ से मिटाने के लिए सर्जरी करानी ही होगी. इस सर्जरी में फोरस्किन की अंदरूनी परत को इस तरीके से काटकर अलग किया दिया जाता है कि फोरस्किन ग्लैन से अलग होकर पेनिस से अलग हो जाती है. इस सर्जरी से आपकी सेक्शुअल लाइफ पर तो कोई असर नहीं पड़ता, लेकिन जो लोग ये सर्जरी करवाते हैं उन्हें बाद में ये दिखने में थोड़ी अलग लगती हैं. हम तो आपको यही सलाह देंगे कि इस सर्जरी को करवाने का फैसला लेने से पहले किसी सेक्स एक्सपर्ट से सलाह जरूर ले लेवें.