जाने अपने प्यार से शादी करना क्यों बेहतर है

जाने अपने प्यार से शादी करना क्यों बेहतर है

शादी का निर्णय लेना हर किसी के लिए बहुत मुश्किल होता है. जब आपके पास दो विकल्प हो पहला की अनजान व्यक्ति से शादी करना और दूसरा जिसे आप प्यार करते हैं, तो ऐसे में दूसरा विकल्प चुने.  

हम हमेशा से ऐसा पार्टनर चाहते है जो हमारी देखभाल करे, हमें समझे और जिसके साथ हम सुरक्षित महसूस करे. तो ऐसे में आपका प्यार आपकी पहली पसंद होती है क्योंकि आप पहले से उसे अच्छे से जानते है और वो आपके लिए बहुत अच्छा लाइफ पार्टनर है क्योंकि आपने सब कुछ जान कर ही उससे प्यार किया होगा, इसलिए अपने प्यार से ही शादी करे. जाने अपने प्यार से शादी करना क्यों बेहतर है.  

पारदर्शी रिश्ता 

शादी का रिश्ता तभी सफल होता है जब वह रिश्ता पारदर्शी हो. अनजान व्यक्ति से हम अनजान रहते है जैसे कि उसके विचारों और मूड के बारे में, लेकिन जिससे हम प्यार करते हैं उससे हम कोई संकोच नहीं करते है. 

रोमांस का इज़हार

रोमांस की बात करे तो यह आपके अंदर से ही आती है. इसलिए अपने प्यार से ही शादी करें. ताकि रोमांस का इज़हार करने में आपको कोई संकोच ना हो.  

परिवार को संतुष्ट करने

अनजाने व्यक्ति की बात करें तो शादी के बाद उस व्यक्ति को तथा उसके परिवार को संतुष्ट करने के लिए आपको उनके अनुसार जीवन जीना पड़ता है लेकिन जिसे आप प्यार करते है उसके साथ जीवन जीना थोड़ा आसान हो जाता है.