खट्टर सरकार किसानों को दिल्ली की ओर मार्च करने से क्यों रोक रही है: कैप्टन अमरिंदर सिंह
खट्टर सरकार किसानों को दिल्ली की ओर मार्च करने से क्यों रोक रही है: कैप्टन अमरिंदर सिंह
Share:

पंजाब के मुख्यमंत्री आरडीटी कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में किसानों को दिल्ली तक मार्च करने से रोकने के हरियाणा सरकार के जबरन प्रयास को दोषी ठहराया। पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय की एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, विधायक खट्टर सरकार से आग्रह है कि वे आंदोलनरत किसानों को राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजरने के लिए उनकी आवाज को दिल्ली में शांतिपूर्वक ले जाने की अनुमति दें।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में एमएल खट्टर सरकार किसानों को दिल्ली जाने से क्यों रोक रही है? शांतिपूर्वक विरोध कर रहे किसानों के खिलाफ क्रूर बल का अत्याचार पूर्ण रूप से अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक है। मुख्यमंत्री ने हरियाणा पुलिस द्वारा 'क्रूर' बल का इस्तेमाल किया, जिसने पंजाब के किसानों को राज्य से बाहर निकलने से रोकने के लिए पानी की तोपों और आंसू गैस का इस्तेमाल किया था और हरियाणा के किसान को कई स्थानों पर अपने गांवों से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी थी।

"लगभग 2 महीने से किसान बिना किसी समस्या के पंजाब में शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। हरियाणा सरकार जबरदस्ती करके उन्हें क्यों उकसा रही है? क्या किसानों को सार्वजनिक राजमार्ग से शांतिपूर्वक गुजरने का अधिकार नहीं है?" उसने पूछा। सिंह ने भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से आग्रह किया कि वे अपनी राज्य सरकारों को किसानों के खिलाफ इस तरह के "मजबूत हाथ" की रणनीति के लिए प्रेरित न करें।

तमिलनाडु निवार में गई 3 लोगों की जान, 101 घर हुए क्षतिग्रस्त

अपनी मर्जी से कहीं भी और किसी के साथ भी रह सकती है बालिग महिला - दिल्ली हाई कोर्ट

45 वर्षीय डॉक्टर की कोरोना से मौत, अब तक इलाज करते हुए 650 वारियर्स शहीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -