अपनी ही सरकार के खिलाफ क्यों मोर्चा खोले हुए हैं सचिन पायलट, क्या है गहलोत से टकराव की वजह ?
अपनी ही सरकार के खिलाफ क्यों मोर्चा खोले हुए हैं सचिन पायलट, क्या है गहलोत से टकराव की वजह ?
Share:

जयपुर: राजस्थान कांग्रेस में इस समय सबकुछ सही नहीं चल रहा है ।  देखा जाए तो सचिन पायलट इस समय राजस्थान में अपनी वजूद की लड़ाई लड़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ सीएम गहलोत ने अपनी योजनाओं के माधयम से राजस्थान में अपना वर्चस्व बनाए रखा है। लेकिन दूसरी तरफ सचिन पायलट अपनी ही पार्टी कांग्रेस द्वारा शासित राज्य सरकार के खिलाफ अनशन पर बैठ गए। 

ऐसा क्यों? सचिन के अनशन करने और सीएम गहलोत से नाराज होने के पीछे की असली वजह सामने आई है। दरअसल, अपने अनशन के जरिए सचिन ने उस मुद्दे को उठाया जो कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधर राजे के समय के घोटाले से जुड़ा हुआ है। सीएम गहलोत ने खुद इस मुद्दे को उठाने और इसकी जांच कराने का जिम्मा लिया था, लेकिन सत्ता हाथ में आते ही सीएम गहलोत इस बात को भूल गए। सचिन पायलट ने इस मुद्दे को उठाने के लिए ही अनशन किया था, उन्होंने बताया कि उन्होंने सीएम गहलोत को 2 पत्र लिखे, लेकिन उन्हें उनके पत्रों का कोई जवाब नहीं मिला। 

फिर पायलट ने इस मुद्दे को सबके सामने लाने के लिए यह कदम उठाया। सचिन ने कहा कि वे ना तो कांग्रेस का विघटन करना चाहते हैं, ना ही कांग्रेस से नाराज है। उन्होंने ये कहा कि वे चाहते हैं कि उस मुद्दे को जो उन दोनों ने उठाए थे, पहली कैबिनेट की बैठक में जन घोषणापत्र को दोनों ने सरकारी दस्तावेज के तौर पर शामिल किया था, उसी की जांच कराना चाहते हैं। 

NCP प्रमुख शरद पवार को ही विपक्षी एकता पर भरोसा नहीं ! कैसे लड़ेंगे 2024 का रण ?

तेलंगाना में मुस्लिमों को 12% आरक्षण ! अमित शाह बोले- यदि हमारी सरकार बनी तो ख़त्म कर देंगे

मोदी सरनेम केस: पटना हाई कोर्ट से राहुल गांधी को मिली बड़ी राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -