पति को चुनाव जिताने के लिए, पत्नी ने कसी कमर

By Mohan Joshi
Nov 29 2017 12:05 PM
पति को चुनाव जिताने के लिए, पत्नी ने कसी कमर

गुजरात में चुनाव प्रचार की धूम मची हुई है. सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. लेकिन एक सीट ऐसी भी है, जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. यह सीट है राजकोट पश्चिम सीट जहां से सीएम विजय रुपाणी उम्मीदवार हैं. चूँकि मुख्यमंत्री होने के नाते उनके पास पूरे राज्य के प्रचार का दायित्व है. इसलिए वे अपनी सीट पर प्रचार के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं, ऐसे में यह जिम्मेदारी उनकी पत्नी अंजलि निभा रही है. इस कारण यह सीट चर्चा में ज्यादा है.

उल्लेखनीय है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में सबसे हाईप्रोफाइल सीट है राजकोट पश्चिम, जहां से गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी उम्मीदवार हैं. इस सीट पर पिछले 22 सालों से बीजेपी का कब्जा है. इस सीट ने गुजरात को तीन मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल, नरेंद्र मोदी और विजय रूपाणी दिए हैं. लेकिन इस बार पटेल आरक्षण के कारण हालात बदले हुए हैं. पटेल बहुल इस क्षेत्र में इस बार बीजेपी को कड़ी टक्कर मिलने से मुकाबला रोचक हो गया है.

बता दें कि चुनावी व्यस्तताओं के कारण सीएम रुपाणी अपने उम्मीदवारी क्षेत्र में पर्याप्त समय नहीं दे पा रहे है, क्योंकि वे प्रधानमंत्री के साथ चुनाव की रैलियों में व्यस्त हैं. ऐसे में रुपाणी की जीत की जिम्मेदारी लेकर प्रचार प्रसार का जिम्मा उनकी पत्नी अंजलि रूपाणी के कन्धों पर आ गया है. मुस्कुराते हुए चेहरे के साथ लोग भी अंजलि बेन का गुलाब की माला से स्वागत करते हैं और अंजलि लोगों से हाथ जोड़कर बीजेपी को वोट देने की अपील करती नजर आ रही है. अंजलि का कहना है कि बीजेपी ने क्या काम किया है सब लोग जानते हैं. हम यहां किसी को हराने नहीं, बल्कि लोगों का दिल जीतने के लिए आएं हैं. महिला मतदाताओं का समर्थन मिलने से अंजलि रुपाणी बहुत उत्साहित हैं.

यह भी देखें

जिग्नेश के गले की फांस बना गैर जमानती वारंट

फिर होंगे दो महारथी आमने - सामने