क्यों नाराज है ज्योतिरादित्य सिंधिया ?
क्यों नाराज है ज्योतिरादित्य सिंधिया ?
Share:

मौजूदा हाल में ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस का वो नाम है जो पार्टी को हर जगह आगे बड़ा सकता है. पिछड़ती और बिखरती पार्टी के बड़े नेताओ में शुमार और उन चंद लोगों में शामिल जिनसे कांग्रेस को बहुत उम्मीद है में ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम पहले पायदान पर है. मगर मध्यप्रदेश कांग्रेस की कमान कमलनाथ को दिए जाने से अब ये दिग्गज कांग्रेसी नेता नाराज है और उनकी नाराजगी लाजमी भी है क्योकि ज्योतिरादित्य सिंधिया से बेहतर विकल्प फ़िलहाल कोई और नहीं था. सिंधिया को राहुल की पसंद भी थे और काबिल भी. 


ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्य में हाल के उपचुनावों में सिंधिया ने पूरा जोर लगाकर बीजेपी को पटखनी दे कर पार्टी में जान फुक्ने का  काम किया था और ज्योतिरादित्य सिंधिया कार्यकर्ताओं की पहली पसंद भी है. बहरहाल जो भी हुआ उसका गुस्सा ज्योतिरादित्य सिंधिया के हावभाव में साफ है. पार्टी अनुशासन के कारन ज्योतिरादित्य सिंधिया नाराजगी जाहिर नहीं कर रहे है. लेकिन रामलीला मैदान की रैली में मंच पर सिंधिया की नाराजगी सामने आ ही गयी, जब शुरू में सिंधिया ने मंच से भाषण देने से इंकार कर दिया.

राहुल के भाषण से पहले संगठन प्रभारी महासचिव अशोक गहलोत से भाषण देने को कहा तो सिंधिया साफ मना कर दिया. सूत्रों के मुताबिक, सिंधिया ने कहा कि मेरे भाषण की क्या जरूरत? मेरे बोलने से क्या होगा? बहुत और लोग हैं उनसे दिलवाइये, मुझे नहीं देना भाषण. ज्योतिरादित्य सिंधिया को मनाने में गहलोत, मित्र सचिन पायलट, जितेंद्र सिंह, तक नाकामयाब रहे अंत में सोनिया के सलाहकार अहमद पटेल का कद काम आया और ज्योतिरादित्य सिंधिया माने.

 

राजघराने से जुड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया की कहानी

क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया बनेंगे सीएम ?

पार्टी हाई कमान के आदेश पर नेतृत्व को तैयार है दिग्विजय

ज्योतिरादित्य ने माना, कांग्रेस कठिन दौर से गुजर रही है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -