क्यों मनाया जाता है फ्लर्टिंग डे, कैसे कर सकते है आप भी फ़्लर्ट
क्यों मनाया जाता है फ्लर्टिंग डे, कैसे कर सकते है आप भी फ़्लर्ट
Share:

वेलेंटाइन वीक तो खत्म हो चुका है और अब एंटी-वेलेंटाइन वीक चल रहा है। इस वीक के चौथे दिन यानी 18 फरवरी को फ्लर्टिंग डे सेलिब्रेट किया जा रहा है। ऐसे में आज हम आपको फ्लर्टिंग डे के बारे में बताने जा रहे हैं कि फ्लर्टिंग डे क्यों सेलिब्रेट किया जाता है और कैसे हमें इस दिन को अपने पार्टनर के साथ मनाना चाहिए।

क्यों मनाया जाता है फ्लर्टिंग डे: ऐसा बोला और माना भी जा रहा है कि प्यार में रोमांस बरकरार रखने के लिए फ्लर्टिंग आवश्यक है। अगर जीवन में प्यार है और उस प्यार में रोमांस और फ्लर्ट नहीं है तो प्यार का अंदाज़ नीरस हो सकता है। इस प्यार को बरकरार रखने के लिए ही फ्लर्टिंग डे सेलिब्रेट भी किया जा रहा है।

कैसे मनाएं फ्लर्टिंग डे: एंटी-वेलेंटाइन वीक के चौथे दिन फ्लर्टिंग डे सेलिब्रेट किया जाता है। इस दिन आप अपने पार्टनर को न केवल संदेश भेजकर ही नहीं बल्कि उनके साथ रहकर भी फ्लर्टिंग डे सेलिब्रेट कर सकते है। जिसके साथ ही आप अपने मित्रों के साथ भी फ्लर्ट कर सकते है।

फ्लर्ट के तरीके: फ्लर्टिंग का मतलब किसी को परेशान करना नहीं है बल्कि अपने प्यार का एहसास करवाना होता है। ऐसे में आप जब भी अपने पार्टनर के साथ फ्लर्ट करें तो मर्यादा में ही रहकर।

टच करना: यदि आप  अपने पार्टनर को जाने-अनजाने में छुते हैं या आपका पार्टनर आपको बिना बताए आपके हाथ को पकड़ता है तो ये भी फ्लर्ट करना ही कहलाता है। इससे आप दोनों एक दूसरे को अपने प्यार का एहसास भी करवा सकते है।

सज संवर कर आना: अपने पार्टनर के साथ फ्लर्ट करने के लिए आप फैशन को भी फॉलो कर सकते है। इसके लिए आप लेटेस्ट स्टाइल को अभी अपना सकते है। आपके नए-नए लुक पर आपका पार्टनर जरूर कमेंट कर सकते है। इस तरीके से भी आप अपने पार्टनर के साथ फ्लर्ट कर सकते हैं।

धीरे-धीरे बोलना:  यदि अपने पार्टनर के साथ फ्लर्ट करने के लिए वीसपरिंग के तरीके को भी अपना सकते हैं। इसके लिए जब भी आप अपने पार्टनर के साथ बात करें तो बीच-बीच में पार्टनर के सामने जाकर धीरे-धीरे से भी बोल सकते है,  या फिर आप अपने पार्टनर के करीब बैठें। ये भी फ्लर्ट के ही तरीके हैं। 

आई-टी ने एनएसई की पूर्व एमडी चित्रा रामकृष्ण के परिसरों पर छापेमारी की

बैलगाड़ी दौड़ में NCP सांसद ने की घोड़े पर सवारी, मच गया बवाल, जानिए क्यों?

6 वर्षीय बेटे को गोद में लेकर ट्रेन के आगे कूदा पिता, और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -