शरीर की नियमित सफाई से रोका जा सकता है गुप्तांगों का कालापन

शरीर की नियमित सफाई से रोका जा सकता है गुप्तांगों का कालापन

यह बड़ी ही नॉर्मल बात है और सभी इसका एक्सपीरियंस कर चुके हैं कि मनुष्यों के प्राइवेट पार्ट्स का रंग ज़रा गहरा होता है. शरीर के बाकी अंगों की तुलना में मनुष्यों के गुप्तांगों का रंग थोड़ा गहरा होता है यानी काला होता है. इनमें केवल प्राइवेट पार्ट्स ही शामिल नहीं है. प्राइवेट पार्ट्स के आसपास के हिस्से जैसे इनर थाई और बट्स का रंग भी गहरे शेड का होता है. प्राइवेट पार्ट्स मनुष्य के बेहद ही निजी अंग होते हैं, जिसे चाहे दिन हो या रात, अंडरआर्म हो, योनि या फिर आंतरिक जांघ इसे ढँक कर ही रखना होता है.

कई लोग अपने गुप्तांगों के काले होने के कारण परेशान रहते हैं. लेकिन यदि आप गुप्तांगों के काले होने के जिम्मेदार कारकों को देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि कुछ फैक्टर्स ऐसे भी हैं, जिसे आप नहीं बदल सकते हैं. लेकिन इसी कड़ी में कुछ चीज़ें ऐसी भी हैं जिन्हे ठीक किया जा सकता है. अपने प्राइवेट पार्ट्स की ठीक तरीके से सफाई रखें ताकि उनमें किसी तरह की कोई भी गन्दगी जमा ना हो सके.

इस बात का ध्यान खासकर महिलाओं को रखना चाहिए कि पीरियड्स के दिनों में उन्हें नियमित तौर से पैड्स बदलने के साथ अपनी पैंटी भी बदलनी चाहिए. इससे गुप्तांगों में ड्रायनेस बनी रहेगी और वह डार्क भी नहीं होंगे. इसी कड़ी में शरीर की सफाई को ध्यान में रखते हुए अपने गुप्तांगों के बालों को ट्रिम करें, जिससे आपके प्राइवेट पार्ट्स कुछ फेयर दिख सकें.

आखिर क्यों सेक्स के तुरंत बाद पुरूषों को आ जाती है नींद?

सेक्स में चरम सुख पर पहुंचते ही महिलाएं करती है ऐसी प्रतिक्रिया

अंडरगारमेंट्स में नमी और रगड़ से इस तरह प्रभावित होता है मनुष्य का शरीर

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App