पिता और बेटी के रिश्ते को दिखाती है यह तस्वीरें
पिता और बेटी के रिश्ते को दिखाती है यह तस्वीरें
Share:

आप सभी को बता दें कि आज यानी 16 जून को फादर्स डे मनाया जाता है. ऐसे में एक मां बाप को उसकी औलाद सबसे ज्यादा प्रिय होते हैं और शादी के बाद एक स्त्री या पुरुष की ख्वाइश यही होती है कि वे जल्द से जल्द मां बाप बन जाएं और उनके घर मे भी बच्चों की किलकारियाँ गूंजना स्टार्ट हो जाएं. ऐसे में एक माँ बाप को उनके सभी औलाद प्यारे होते हैं चाहें वो लड़का हो या लड़की, लेकिन कई बार ऐसा भी देखा गया है कि पिता को सबसे ज्यादा प्रिय उसकी पुत्री होती है और वह अपनी बेटी के लिए कुछ भी कर देते हैं. तो आइए जानते हैं आखिर क्यों बेटी ही होती है पिता को खूब प्रिय.

1. बेटों के मुकाबले बेटियाँ ज्यादा आज्ञाकारी होती हैं और वे अपने पिता या माता की आज्ञा जा पालन तुरन्त करती हैं और ऐसा करने में वे जरा भी हिचकती नही हैं. इस कारण से पिता का उसकी पुत्री सबसे ज्यादा प्रिय होती हैं.

2. आप सभी को बता दें कि एक पिता के सुख-दुख में सबसे ज्यादा अगर कोई साथ देता है तो वो है उसकी बेटी और बेटियाँ अपने पिता के परेशानियों को ज्यादा समझती हैं जबकि पुत्र इन बातों को इग्नोर कर देते हैं.

3. इसी के साथ आज के दौर में बेटियाँ बेटों से किसी भी काम मे कम नही और वह उन सभी कामों को कर सकती हैं जिन्हें कोई बेटा करता है. वहीं अगर देखा जाए तो बेटियाँ बेटों से भी ज्यादा बेहतर काम अंजाम दे सकती हैं इस कारण से बेटियाँ बेटों से ज्यादा खास होती हैं.

4. कहते हैं बेटियों को एक न एक दिन अपने माँ बाप का घर छोड़ कर जाना ही होता है इस कारण से भी वह अपने माँ बाप के लिए बहुत खास और प्रिय होती हैं.

5. कहा जाता है बेटियाँ जब कुछ कर दिखाती है और अपने लक्ष्य को प्राप्त कर अपने माँ बाप का नाम रोशन करती हैं तो उस समय अगर सबसे ज्यादा किसी को खुशी होती है तो वो है उन बेटियों के बाप.

आइए देखते हैं यह तस्वीरें जो बाप बेटी के रिश्ते को दिखाती हैं.

फादर्स डे : धर्मग्रंथ, महाभारत और रामयण भी बताते हैं पिता का महत्व

इन गिफ्ट्स से बनाए अपने पिता का आज का दिन स्पेशल

गर्लफ्रेंड के संग पापा के ऑफिस पहुंचे वरुण, डॉगी देखते ही एक्ट्रेस ने किया ऐसा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -