13 साल में आज तक नहीं बदला Facebook का कलर, जानिए क्यों?
13 साल में आज तक नहीं बदला Facebook का कलर, जानिए क्यों?
Share:

फेसबुक आज दुनिया का बहुत बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। इस प्लेटफॉर्म के जरिए दुनिया में आप किसी से भी कनेक्ट हो सकते हो फिर चाहे वह दुनिया के कोई से भी हिस्से में क्यों नहीं हो। फेसबुक को लॉन्च हुए तकरीबन 13 साल हो गए है उसमें कई चीजें बदली हैं। फेसबुक के हर बदलाव को यूजर्स ने एक्सेप्ट भी किया हैं। इतने समय में आजतक एक चीज नहीं बदली हैं। वह है फेसबुक का कलर। 

Whisky पीने से मिला इस महिला को 112 साल का जीवन

जी हां, तकरीबन 13 साल में फेसबुक के लोगो से लेकर उसका आउटलुक सबकुछ बदला है लेकिन फेसबुक का कलर नहीं बदला है और शायद बदलेगा भी नहीं। क्या आप जानते है ऐसा क्यो? अगर नहीं तो आपको बताते है ऐसा क्यो है? 

आखिर क्यों पक्षी बिजली और टेलीफोन के तार पर बैठते है? आप भी जान लीजिये

दरअसल फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग को कलर ब्लाइंड हैं । उन्हें रेड और ग्रीन कलर दिखते है लेकिन बहुत अच्छे तरीके से नहीं। ब्लू कलर उन्हें बहुत आसानी से दिखता हैं। इस बात को खुलासा जुकरबर्ग ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था कि उन्हें ग्रीन और रेड कलर  अच्छे से नहीं दिखता हैं। आपको बता दें कि जुकरबर्ग को कलर एफिसियंसी है ​जिसका मतलब होता है उन्हें कलर दिखते तो है लेकिन बहुत कम। ब्लू कलर जितना अच्छा साफ दिखता है उतना कोई दूसरा कलर नहीं दिखता है। तो आप जान गए होंगे​ कि फेसबुक का कलर ब्लू ही क्यों है कोई दूसरा क्यों नहीं। 

यह भी पढ़ें

हड्डी टूटने के बाद एमआरआई कराने पहुंचा सांप

विमान में मच्छर काटा तो एयरलाइन्स को देना होगा भारी मुआवज़ा

खूब वायरल हो रही सोशल मीडिया पर ये अदृश्य कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -