जानिए क्यों खास है वेलेंटाइनडे का हर दिन
जानिए क्यों खास है वेलेंटाइनडे का हर दिन
Share:

प्यार एक खुशबू है, प्यार एक खूबसूरत एहसास है, प्यार खुदा का दिया हुआ एक तोहफा है, प्यार खुद को भूलकर किसी और के लिए जीने का नाम है। प्यार किसी और की खुशियों में अपनी खुशियां ढूंढने का नाम है।जिसमें हम सब रंगना चाहते हैं। प्यार वो बारिश है, जिसमें हम सभी भीगना चाहते हैं। प्यार वो रास्ता है, जिस पर हम सभी चलना चाहते हैं।

प्यार के इसी एहसास को सेलिब्रेट करता है 'सीज़न ऑफ़ लव', फरवरी का महीना। और फरवरी के इस महीने में जब 'वैलेंटाइन वीक' दस्तक देता है, तो दो दिलों में छुपे मोहब्बत के एहसास जुबां पर आ ही जाते हैं।

7 फरवरी वैलेंटाइन वीक शुरू हो चूका है,आइए हम आपको बताते हैं, वैलेंटाइन वीक के हर दिन का मतलब और उसकी खासियत-

7 फरवरी  रोज़ डे- प्यार भरे इस खूबसूरत हफ्ते की शुरूआत के लिए प्यार की निशानी गुलाब से बेहतर और क्या हो सकता है? इसलिए प्यार के खूबसूरत हफ्ते की शुरुआत इसी दिन के साथ होती है। इसलिए 7 फरवरी को रोज़ डे मनाया जाता है।

8 फरवरी  प्रपोज़ डे- एक बात कहूं, अगर आप भी किसी को पसंद करते हैं ना, तो कल बिना सोचे उसे अपने दिल की बात कह दीजिएगा। यकीन मानिए इससे अच्छा दिन आपको नहीं मिलेगा।

9 फरवरी चॉकलेट डे- अब लड़कियों के चॉकलेट का प्यार तो किसी से छिपा नहीं है। इसलिए आप अपने प्यार का इज़हार करने के लिए चॉकलेट का सहारा ले सकते हैं। क्या पता, मीठी-मीठी चॉकलेट आपकी ज़िदंगी में भी प्यार की मिठास घोल दे।

10 फरवरी टैडी डे- प्यार के इस हफ्ते में 10 फरवरी को टैडी डे मनाया जाएगा। वैसे टैडी एक बहुत ही खूबसूरत गिफ्ट है, जिसे आप इस दिन अपने पार्टनर को देकर अपने रिश्ते को और भी मज़बूत बना सकते है |

11 फरवरी प्रॉमिस डे- बिना वादों और बिना कसमों के प्यार नहीं होता, ये तो हम सभी जानते हैं। इन्ही वादों के नाम होता है ये खास दिन, यानी की प्रॉमिस डे। इस दिन आप अपने पार्टनर से ज़िंदगीभर उनका साथ निभाने का वादा ना करे बल्कि उन वादों को निभाए भी।

12 फरवरी -हग डे- इस दिन अपने पार्टनर को एक जादू की झप्पी देकर उसे अपने प्यार का एहसास ज़रूर दिलाइएगा। अपने प्यार को गले से लगाकर उसे ये कहना मत भूलिएगा कि वो आपकी पूरी दुनिया हैं।

13 फरवरी  किस डे- प्यार का ये हफ्ता 'किस ऑफ लव' के बिना कहां पूरा हो सकता है। इस खास दिन आप अपने पार्टनर को अपने करीब होने का एहसास दिला सकते हैं।

14 फरवरी  वैलेंटाइन डे- यदि आपकी ज़िदंगी में कोई वैलेंटाइन है, तो सच में आप बहुत लकी हैं। और अगर नहीं है, तो आप जिसे भी पसंद करते हैं, उससे पूछ ही लीजिए 'Will you be my Valentine', क्या पता ये वैलेंटाइन आपकी ज़िदंगी में प्यार के रंग ले आए।

एक ख़ास बात और, वैलेंटाइन के दिन अपने पार्टनर के साथ वक्त बिताना और इस दिन को उसके लिए खास बनाना आपकी ज़िम्मेदारी है। इसलिए इस वैलेंटाइन आप सभी अपने-अपने पार्टनर के लिए कुछ ऐसा प्लान कीजिए जो इस दिन को यादगार बना दे।

उम्मीद करता हूँ कि प्यार का ये हफ्ता आप सभी की ज़िदंगी में प्यार ढेर सारा प्यार लेकर आये और आप जिसे पसंद करते हैं, वो आपको ज़रूर मिले। और जो लोग पहले पहले से अपने बेलेन्टाइनडे के साथ है उन्हें ढेर सारी खुशिया दे.

इन्ही शुभकामनाओ सहित आपको और आपके पार्टनर को प्यार के इस मौसम की ढेरो बधाई.

वेलेंटाइन डे : इन खास दिनों को मनाना ना भूलें...

दिल्ली यूनिवर्सिटी में वैलेंटाइन डे के मौके पर, कंडोम से सजे इस पेड़ की स्टूडेंट करते है पूजा

वेलेंटाइन डे के पहले सनी लियोनी ने हसबैंड के साथ ये काम किया, देखिए तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -