'दिल्ली-पंजाब में क्यों लागू नहीं करते OPS', केजरीवाल पर CM बघेल ने बोला जमकर हमला

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने उच्च न्यायालय के 58 प्रतिशत आरक्षण को रद्द करने पर कहा कि 11-12 वर्ष पहले बीजेपी ने बिना तैयारी किए आरक्षण बढ़ाया था। अदालत के सामने इसका औचित्य साबित नहीं कर पाए, जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ा है। उच्च न्यायालय के फैसले का अध्ययन करने के पश्चात् हम सर्वोच्च न्यायालय जाएंगे। बीजेपी सरकार के वक़्त बिना तैयारी आरक्षण 58 प्रतिशत कर दिया था, जिसे अदालत ने रिवर्ट कर दिया। बीजेपी द्वारा कोई वकील नहीं खड़ा करने के आरोप पर भूपेश ने कहा कि बीजेपी अपने वक़्त का भी निकाल कर देख ले। वे बताएं 15 वर्ष सत्ता में रहे हैं, कितने अधिवक्ताओं को खड़ा किए हैं। 

बालोद जिले में भेंट मुलाकात कर लौटे सीएम भूपेश बघेल ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) पर कहा कि छत्तीसगढ़, राजस्थान एवं झारखंड में लागू किए हैं। अब गुजरात एवं हिमाचल में भी ओपीएस लागू करेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात में लागू करने की बात कह रहे हैं। दिल्ली एवं पंजाब में उनकी सरकार है, क्यों लागू नहीं कर रहे हैं। वो हमारी नकल कर रहे हैं। पेंशन अंशदान राशि को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 17 हजार करोड़ रुपये अंशदान केंद्र सरकार के पास जमा है। उसे वापस देने के रास्ते हैं। उसे रोक नहीं सकते। 

कांग्रेस अध्यक्ष पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन बनेगा, कौन चुनाव लड़ेगा...। कुछ दिन इंतजार कीजिये, जो बदली छाई हुई है वह दूर हो जाएगी। राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा बघेल ने कहा कि कांग्रेस हमेशा आम जनता के मद्दों को लेकर लड़ाई लड़ती है। देश में जो हालात बने हुए है। विशेष तौर पर बेरोजगारी, महंगाई और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का काम केंद्र की सत्ता में बैठे लोग कर रहे हैं। इसके लिए भारत जोड़ो यात्रा की जा रही है। इसे व्यापक जनससमर्थन प्राप्त हो रहा है। ऑपरेशन लोटस पर बघेल ने कहा कि अभी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के पीछे पड़े हैं। बीजेपी के लोग देश में विपक्षी दलों को तोड़ने में लगे हैं। जहां नहीं कर पा रहे हैं वहां ED, CBI, IT तथा DRI के जरिए कार्रवाई कर दबाव बना रहे हैं।

बेटे ने कर डाली अपने ही पिता की हत्या, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप

'नक्सली फ्री' हुए बूढ़ा पहाड़, अमित शाह बोले- 'एक ऐतिहासिक पड़ाव पार हुआ है...'

मीडिया में हेट स्पीच पर लगेगी लगाम ! सुप्रीम कोर्ट ने न्यूज एंकरों की भूमिका पर ही उठाए सवाल

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -