तो इसलिए रात में रोते हैं कुत्ते, कारण जानकार आपकी भी नींदें उड़ जाएंगी
तो इसलिए रात में रोते हैं कुत्ते, कारण जानकार आपकी भी नींदें उड़ जाएंगी
Share:

अक्सर आपको भी रात में कुत्तों के रोने की आवाज तो आती ही होगी और जब भी आप कभी कुत्तों के रोने की आवाज सुनते हैं तो आप भी कुत्तों को भगा देते होंगे या अपने कान बंद कर लेते हैं. हमारे देश में ऐसा कहा जाता है कि कुत्तों का रोना बहुत बुरा होता है क्योकि हिन्दू धर्म में कुत्तों का रोना अशुभ माना जाता है. लेकिन शायदआपको कुत्तों के रोने की पीछे की वजह या फिर इसके वैज्ञानिक कारण के बारे में पता हैं? अगर आपको भी नहीं पता तो आप फिक्र मत कीजिए क्योकि हम आपको आज इसके पीछे के कारण के बारे में बता रहे हैं-

आत्मा

ज्योतिषों का ये मानना है कि कुत्ते सबसे ज्यादा तब रोते हैं जब उनके आसपास कोई आत्मा होती है या फिर उन्हें कोई आत्मा दिखती हैं. ये बात सच है कि कुत्तों को आत्मा दिख सकती हैं.

हाउल

सबसे पहले आपको ये जानने की जरुरत है कि जब भी कुत्ते हाउल करते हैं तो इसका मतलब होता है कि वो अपना सन्देश किसी और को दें रहे हैं. दरअसल कुत्ते हाउल करके ही अपने साथियों तक अपना सन्देश पहुंचाते हैं.

अकेलापन

कुत्तों को अकेले रहना जरा भी नहीं पसंद है. वो जब भी घर में या बाहर सड़क पर भी अकेले रहते हैं तो रोने लगते हैं. इसके अलावा जब भी कुत्ते अकेलापन महसूस करते हैं तब भी वो ऐसा करना लगते हैं.

दर्द

जब भी कुत्ता हाउल करता है तो वो अपने दूसरे साथी को अपनी लोकेशन बता रहा होता है लेकिन वैज्ञानिकों का ऐसा मानना है कि कुत्ते जब दर्द में होते हैं तब भी वो ऐसा करते हैं.

सेक्स करते हुए बिस्तर से गिरी महिला तो ठोक दिया केस

इस देश में महिलाओं के आंसू पोंछने की नौकरी कर रहे हैं पुरुष

Video : सांप ने डसा तो बदले में पका कर खा गया शख्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -